scorecardresearch

गुड न्यूज़ टुडे

कोरोना टीके के विश्व रिकार्ड बनने पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने मिठाई बांटकर दी बधाई, देखें

21 अक्टूबर 2021

देश में आज 100 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य पूरा हो गया.विश्व रिकार्ड बनने पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने मिठाई बांटकर बधाई दी.पिछले कुछ दिनों से भारत ने वैक्सीनेशन की जो रफ्तार दिखाई है, उससे दुनिया दंग है.13 जून को भारत ने 25 करोड़ टीके का आंकड़ा छुआ था और आज भारत 100 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच गया. देखें गुड न्यूज टुडे.

पंजाब में सरहद पार से होने वाली साज़िशों पर कसेगा शिकंजा, बीएसएफ के बढ़े दायरे से आएगा फर्क?

18 अक्टूबर 2021

पंजाब में अब नशे के कारोबारियों की दुकान पर ताला पड़ने वाली है. क्योंकि ड्रग्स के तस्करों पर लगाम कसने के लिए केंद्र सरकार ने फुलप्रूफ प्लान तैयार कर लिया है.अब पंजाब की सरहद से 50 किलो मीटर अंदर तक बीएसएफ के जवान निगरानी करेंगे. इससे ना सिर्फ सरहद पार से होने वाली साज़िशों पर शिकंजा कसा जाएगा, बल्कि राज्य में नशे की खेप पहुंचाने वालों पर भी नकेल कसी जाएगी.पंजाब के 6 जिले यानी अमृतसर, गुरदासपुर, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का और पठानकोट सीधे तौर पर बीएसएफ के कंट्रोल में है तो फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, कपूरथला और जालंधर के कुछ हिस्से बीएसएफ के दायरे में आ जाएंगे. देखें गुड न्यूज टुडे.

IPL में चेन्नई के बाद क्या धोनी टी20‌ वर्ल्ड कप में भारत को दिलाएंगे ताज? देखें

17 अक्टूबर 2021

धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर आईपीएल में इतिहास रच दिया है. शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर ली. चेन्नई की इस सफलता के पीछे और कोई नहीं कप्तान धोनी हैं. ये महान खिलाड़ी अपने विशाल अनुभव के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का मेंटॉर है. कहने की जरूरत नहीं कि धोनी के अनुभव और रणनीति के साथ टीम इंडिया नई बुलंदियों पर पहुंच सकती है. देखिए ये रिपोर्ट.

कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पंपोर में मार गिराए दो आतंकी

17 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान टॉप आतंकी और लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे के तौर पर हुई है. सुरक्षाबलों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पांच में से तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. पंपोर में भी जिन आतंकियों का सफाया किया गया है, वो सभी 'सिविलियन किलिंग' में शामिल थे. वहीं पुंछ और मेंढर में भी सेना का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. देखिए ये रिपोर्ट.

अबकी बार महंगाई की मार: कवियों के बीच फंसे बीजेपी नेता, देखें

16 अक्टूबर 2021

त्योहारी सीजन में भी जनता को महंगाई से कोई राहत नहीं मिल रही है. शनिवार को पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर बढ़ोतरी हुई. आज पेट्रोल -डीजल पर 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसी बढ़ोतरी के साथ देश में पेट्रोल-डीजल के दाम नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं. यही नहीं सीएनजी और पीएनजी की कीमतें भी आसमान छू रहीं है. हाल ही में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कई शहरों में सीएनजी और पीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया. आज की खास पेशकश में कवि और बीजेपी नेता एक मंच पर अपने-अपने अंदाज में महंगाई पर अपना पक्ष रख रहे हैं. देखिए.

मां की विदाई की बेला आज, पंडालों में कैसे हो रही है सिंदूर खेला की रस्म?

15 अक्टूबर 2021

आज पूरे देश में दशहरे का पावन पर्व मनाया जा रहा है. हर ओर त्यौहार की रौनक है. विजयदशमी पर रावण दहन के साथ एक प्रमुख आकर्षण होता सिंदूर खेला का. बंगाली समाज में इसकी खासी अहमियत है. चूंकि विजयदशमी का दिन मां दुर्गा की विदाई का होता है, लिहाजा इस मौके पर पूजा पंडालों में मां की विदाई से पहले विवाहित महिलाएं उनकी प्रतिमा पर सिंदूर लगाती हैं, फिर वहीं सिंदूर एक दूसरे को भी लगाती हैं. जिस तरह से होली पर लोग एक दूसरे को अबीर या गुलाल लगाते हैं उसी तरह दशमी के दिन पंडालों में महिलाएं सिंदूर खेला करती हैं. कैसे मां दुर्गा को दी जा रही है विदाई, देखें खास कार्यक्रम, इस वीडियो में.

देश में दुर्गा पूजा की धूम, कितनी भव्यता से सजे हैं पंडाल?

10 अक्टूबर 2021

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का विशेष महत्व है. यहां पंडाल सज गए हैं. षष्ठी के मौके पर पंडालों में दुर्गा पूजा के विशेष इंतजाम हैं. वैसे भी कोलकाता की दुर्गा पूजा दुनियाभर में अपनी खास मूर्तियों और पंडालों के लिए जानी जाती है. हर साल यहां माता की मूर्तियां और पंडाल के जरिए सामाजिक, राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों को उठाकर विशेष संदेश दिए जाते हैं. इस बार भी पंडालों के जरिए सामाजिक मूल्यों को स्थापित करने की कोशिश की गई है देखिए कोलकाता के अलग अलग पंडालों की एक झलक, गुड न्यूज टुडे में.

India Today Conclave: इलेक्ट्रिक वाहनों से लेकर सड़कों तक, क्या है नितिन गडकरी का विजन? देखें

08 अक्टूबर 2021

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2021 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिरकत की. केंद्रीय मंत्री ने देश में तेजी से बन रहे हाईवे और अन्य उपक्रमों का जिक्र देखने को मिला. नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल, अर्थव्यवस्था और प्रदूषण पर भी बातचीत की. उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों के सुनहरे भविष्य के बारे में भी बातचीत की. नितिन गडकरी ने खराब सड़कों के बारे में भी बातचीत की. नितिन गडकरी के अलावा ओकिनावा के एमडी और संस्थापक और ओचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ ने भी शिरकत की. देखें बेहद खास शो, इस वीडियो में.

India Today Conclave 2021: नीरज-अभिनव बिंद्रा ने कैसे ओलंपिक में रचा इतिहास? देखें

08 अक्टूबर 2021

India Today Conclave 2021 के 19वें संस्करण का शुभारंभ हो गया है. कॉनक्लेव के पहले सत्र में भारत के दो दिग्गज ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा शामिल हुए. दोनों विजेताओं ने अपने-अपने सफर के बारे में बात की. जहां अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 के ओलंपिक्स में शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था, वहीं नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक प्रतियोगिता में 2020 ओलंपिक में इतिहास रचा. देखें कैसा रहा उनका अब तक का सफर, इस प्रोग्राम में.