scorecardresearch

गुड न्यूज़ टुडे

पश्चिमी यूपी में बीजेपी के दिग्गज, तो पंजाब में राहुल गांधी मैदान में उतरे, जानें दिनभर का सियासी अपडेट

27 जनवरी 2022

पांच राज्यों में चुनाव प्रचार को लेकर पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगानी शुरू कर दी है.वैसे भी वक्त अब कम ही बचा है.फरवरी के दूसरे हफ्ते में वोटिंग की शुरुआत हो जाएगी.यूपी में पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वोटिंग होनी है.सबसे बड़े सूबे में सियासी मिजाज को टटोलने में केंद्र सरकार के मंत्री और भाजपा के बड़े नेता जुट गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान अलग-अलग इलाकों में चुनावी प्रचार पर निकले. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पार्टी की सत्ता में वापसी को सुनिश्चित करने बिजनौर पहुंचे..कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पार्टी को जीत दिलाने के लिए सक्रिय हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव की एक चिट्ठी की खूब चर्चा हो रही है.

राजपथ पर भारत की ताकत का मेगा शो, बुलेट पर दिखी महिला शक्ति

26 जनवरी 2022

देश के 73वें गणतंत्र दिवस के जश्न का गवाह देश और दुनिया बनी. इस जश्न को रोचक बनाने के लिए कई तस्वीरों ने इसमें चार चांद लगाए.इस मेगा शो को 75 एयरक्राफ्ट ने अंजाम दिया.ये पहली बार था जब 75 एयरक्राफ्ट ने ये मेगा शो दिखाया. इस दौरान कॉकपिट्स में बैठे पायलट्स ने इसे लाइव किया.इसमें राफेल जैसे फाइटर के अलावा ध्रुव हेलीकॉप्टर शामिल हुए.

मायावती 2 फरवरी से चुनावी अभियान का करेंगीं आगाज, देेखें दिनभर का इलेक्शन अपडेट

25 जनवरी 2022

यूपी में ठंड भले जबरदस्त हो, लेकिन यहां की सियासत का माहौल गरमा गरम जरुर है. यूपी में आज दिन भर समाजवादी पार्टी की लिस्ट पर बवाल मचा रहा. एक एक करके बीजेपी नेताओं ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर निशाना साधा.जिन्ना का नाम लेकर योगी ने फिर सियासी तीर चलाए.अमित शाह के मिशन मथुरा के साथ आज सबसे बडा झटका कांग्रेस को लगा. कांग्रेस के दिग्गज नेता RPN सिंह ने आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया.खास बात ये है कि RPN सिंह को कांग्रेस ने अपना स्टार कैंपेनर बनाया था.यूपी की राजनीति से एक और अपडेट मायावती से जुड़ा भी आया.अब तक प्रचार के हिसाब से पीछे नजर आ रहीं मायावती 2 फरवरी से चुनावी अभियान का बिगुल फूंकने जा रही हैं.

...जब आरक्षण के सवाल पर इस्तीफा देने को तैयार हो गए अंबेडकर , देखिए 'संविधान...हम भारत के लोग'

25 जनवरी 2022

आजादी की वो सुबह जो बड़ी दिलकश है...स्याह सब को चीरकर एक सूरज रोशन हुआ.उस रोशनी में हिन्दुस्तान को अपना भविष्य गढ़ना था, लेकिन भविष्य की भाषा क्या होगी.जहां कोस-कोस पर पानी बदल जाता है, और चार कोस पर बानी...यानी कि जुबान...वहां दुनिया की सबसे बड़ी आबादी को भाषा की किस डोर में बांधा जाय, वो डोर कौन सी होगी...हिन्दी, हिन्दुस्तानी या अंग्रेजी या फिर कोई और भारतीय जुबान. देखें भारत के संविधान की सम्पूर्ण और सबसे रोचक कहानी.

कोरोना ने बदला चुनाव प्रचार का अंदाज, डोर-टू-डोर कैंपेन में जुटे नेता

24 जनवरी 2022

लोकतंत्र के उत्सव का रंग चुका है. मतदान से पहले पार्टियों के बड़े-बड़े नेता जनता के चरणो में हैं. रैलियां नहीं है लिहाजा, डोर टू डोर कैंपेन चल रहा है. जिन राज्यों पर सबकी नजरे हैं. उसमें यूपी सबसे खास है. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव की तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है. सियासी आरोपों के तीर तीखे होते जा रहे हैं. क्या है यूपी का सियासी मौसम. देखें.