scorecardresearch

World Boxing Championship: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत जरीन ने जीता गोल्ड, सितारों ने ऐसे जाहिर की खुशी

Nikhat Zareen Wins Gold Medal: भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन महिला विश्व चैंपियनशिप के फाइलन में थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर विश्व चैंपियन बन गई हैं.

निकहत जरीन ने जीता गोल्ड निकहत जरीन ने जीता गोल्ड
हाइलाइट्स
  • निकहत जरीन ने इस्तांबुल में लहराया तिरंगा

  • महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन विश्व चैंपियन (World Women's Boxing Championship) बन गई हैं. उन्होंने थाईलैंड की जिटपॉग जुतामास को 5-0 से हराकर गोल्ड जीत लिया है. विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत भारत की तरफ से पांचवीं महिला मुक्केबाज बन गई हैं. निकहत की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है. तमाम फिल्मी सितारे भी निखहत को देश का मान बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. चलिए जानते हैं निकहत की जीत पर किसने क्या कहा है.


फरहान अख्तर ने निकहत की तस्वीर साझा करते हुए लिखा-BOOM, इसके साथ ही फरहान ने देश का झंडा और मेडल का इमोज भी पोस्ट किया है. 

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन नगमा लिखती हैं, बधाई हो #NikhatZareen #Womens #WorldBoxingChampionship हिप हिप हुर्रे... स्वर्ण पदक जीतने के लिए हमें आप पर बहुत गर्व है.

 

एक्टर जावेद जाफरी लिखते हैं, विश्व चैंपियन बनने के लिए 👏🏽👏🏽👏🏽👍🏽🤗बधाई हो निकहत जरीन #WorldBoxingChampionship #teamindia.


स्मृति ईरानी लिखती हैं, विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पदक जीतने पर बधाई हो निकहत जरीन. आप ऐसे ही स्वर्ण पदक से देश को गौरवान्वित करती रहें. आपको आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

पीएम ने भी दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ''निकहत जरीन को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई. मैं मनीषा मौन और परवीन हुड्डा को भी इसी प्रतियोगिता में कांस्य पदक के लिए बधाई देता हूं.