scorecardresearch

Cricketers Pension: BCCI ने पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों को दिया तोहफा... बढ़ाई मासिक पेंशन, 900 लोगों को होगा फायदा

Cricketers Monthly Pension: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटरों और पूर्व अंपायरों की मासिक पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है. इस फैसले से करीब 900 लोगों को फायदा होगा. इसमें महिला और पुरूष दोनों को शामिल किया गया है.

BCCI BCCI
हाइलाइट्स
  • पुराने खिलाड़ी हैं लाइफलाइन की तरह 

  • सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए दी सूचना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटरों और पूर्व अंपायरों की मासिक पेंशन को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. बीसीसीआई ने उनकी मासिक पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा की है. इसकी घोषणा सचिव जय शाह ने की है. इसमें पुरुष और महिला क्रिकेट से जुड़े 900 लोगों को शामिल किया गया है.

सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मुझे पूर्व क्रिकेटरों (पुरुषों और महिलाओं) और मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. लगभग 900 कर्मचारी इसका लाभ उठाएंगे और लगभग 75% कर्मचारी की पेंशन में 100% वृद्धि होगी.”

पुराने खिलाड़ी हैं लाइफलाइन की तरह 
    
बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली ने इसपर कहा, “यह काफी महत्वपूर्ण है कि हमारे पूर्व क्रिकेटरों की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाए. ये खिलाड़ी हमारे लिए लाइफलाइन की तरह हैं और इसीलिए एक बोर्ड के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनका ख्याल रखें. अंपायर अनसंग हीरो होते हैं और बीसीसीआई वास्तव में उनके योगदान को महत्व देता है.”

कितनी बढ़ी है पेंशन?

मौजूदा पेंशन प्रति माह (रु.)

बढ़ी हुई पेंशन प्रति माह (रु.)

15,000 रु

30,000 रु

22,500 रु

45,000 रु

30,000 रु

52,500 रु

37,500 रु

60,000 रु

50,000 रु

70,000 रु

वहीं, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष, अरुण सिंह धूमल ने कहा, “बीसीसीआई आज जो कुछ भी है, वह अपने पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों के योगदान के कारण है. हमें मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इससे हमारे पूर्व क्रिकेटरों को काफी फायदा होगा.” 

(इनपुट- नितिन)