scorecardresearch

IPL 2024: CSK की जीत के बाद Chepauk ने धोनी के साथ किया खास सेलिब्रेशन, जानिए CSK vs RR में क्या-क्या हुआ

चेन्नई के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी इसलिए था क्योंकि उसके क्लावीफिकेशन की संभावनाएं जीत पर टिकी थीं. कप्तान गायकवाड़ ने सही समय पर सही पारी खेलते हुए अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई.

जीत के बाद चेपौक में दर्शकों संग सेलिब्रेट करते धोनी (Photo/PTI) जीत के बाद चेपौक में दर्शकों संग सेलिब्रेट करते धोनी (Photo/PTI)
हाइलाइट्स
  • करो या मरो मैच में पांच विकेट से जीती चेन्नई

रुतुराज गायकवाड़ की धैर्यवान पारी और सिमरजीत सिंह की धारदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. इसी के साथ चेन्नई ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिन्दा रखीं.

रॉयल्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 142 रन का लक्ष्य रखा. अपने गढ़ चेपौक में यह लक्ष्य हासिल करने के लिए जैसे धैर्य के जरूरत थी, वह चेन्नई दिखाने में सक्षम रही. चेन्नई (CSK) ने यह लक्ष्य 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया.

सिमरजीत की गेंदबाजी के आगे लाजवाब हुए रॉयल्स
रॉयल्स (RR) ने भले ही टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन सिमरजीत की धारदार गेंदबाजी का सामना करना उसके लिए बेहद मुश्किल साबित हुआ. चेन्नई के इस गेंदबाज ने चार ओवर में सिर्फ 26 रन देकर यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर और संजू सैमसन के बेहद अहम विकेट लिए. जायसवाल ने 21 गेंद पर 24 रन बनाए, जबकि बटलर 25 गेंद पर 21 और सैमसन 19 गेंद पर 15 रन ही बना सके.

सम्बंधित ख़बरें

पराग की जुझारू पारी
युवा बल्लेबाज रियान पराग इस साल शानदार फॉर्म में रहे हैं. चेपौक की मुश्किल पिच पर भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया. टॉप तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पराग ने पारी को संभाला और अंत तक खड़े रहकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पराग ने 35 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल रहे.

डट कर खड़े रहे गायकवाड़
लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की रणनीति आसान रही; बाकी बल्लेबाजों ने आक्रामकता दिखाई जबकि गायकवाड़ डटकर खड़े रहे. मेजबान टीम की यह रणनीति सफल भी रही. रचिन रविन्द्र (18 गेंद, 27 रन), डैरिल मिचेल (13 गेंद, 22 रन) और शिवम दूबे (11 गेंद, 18 रन) ने बहुत ज्यादा रन तो नहीं बनाए, लेकिन उनकी तेज बल्लेबाजी ने गायकवाड़ को रणनीति पर टिके रहने का मौका दिया. बदले में गायकवाड़ ने 41 गेंद पर 42 रन की नाबाद पारी खेलकर चेन्नई की जीत सुनिश्चित की.

इस जीत के बाद चेन्नई के 13 मैच में 14 अंक हो गए हैं. फ्रेंचाइजी अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 18 मई को अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो आसानी से प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

चेन्नई की 'खास' सेलिब्रेशन
यह इस आईपीएल चेपौक में चेन्नई का आखिरी मैच था. संभवतः यह चेपौक में धोनी का भी आखिरी मैच था. लिहाजा चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने स्टेडियम में फैंस के लिए खास इंतेजाम किये और प्रशंसकों से मैच के बाद भी रुके रहने का अनुरोध किया.



इस आसान जीत के बाद धोनी ने पूरे स्टेडियम में घूमकर फैन्स का अभिवादन किया और दर्शकों के बीच टेनिस की गेंदें भी फेंकीं. इन विशेष गेंदों पर धोनी के ऑटोग्राफ मौजूद थे. भीड़ में बैठे कुछ प्रशंसकों ने इस दौरान पीले रंग का धुआं भी छोड़ा. पीत रंग में रंगे हुए चेपौक ने दिल खोलकर अपने चहेते स्टार का इस यादगार सफर के लिए शुक्रिया अदा किया.