scorecardresearch

IPL में टूट रहे रिकॉर्ड्स! उमरान ने फेंकी सबसे तेज गेंद तो वॉर्नर ने बनाए सबसे ज्यादा पच्चासा

आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में एक तरफ सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया तो सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

David Warner & Umran Malik David Warner & Umran Malik
हाइलाइट्स
  • उमरान ने 157 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंक कर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

  • डेविड वार्नर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बन रहा है. आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले जा रहे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik ) ने अपने ही 154.8 KMPH और 156 KMPH का रिकॉर्ड तोड़ते हुए आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंक डाली. उमरान इस सीजन में अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं. इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ खेलते हुए उमरान ने महेंद्र सिंह धोनी (MSD) को जिस यॉर्कर पर बोल्ड मारा था वह 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद थी. आज उमरान ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.

उमरान ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 20वां ओवर फेंकते हुए यह रिकॉर्ड बनाया.आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद 156 KMPH फेंकने के बाद दूसरे ही गेंद पर उमरान ने उस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया और 157 KMPH फेंक कर नया रिकॉर्ड बना दिया. हालांकि इतनी तेज गेंदबाजी के बाद भी उमरान रन खाने से नहीं बच पाए. पावरप्ले के दौरान दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ी डेविड वार्नर ने उमरान के एक ही ओवर में 21 रन ठोक डाले. 4 ओवर की गेंदबाजी में उमरान ने जमकर रन लुटाए और 13 की औसत से 52 रन खर्च किए.

क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए वार्नर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स में आने के बाद से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला मैच खेल रहे हैं. बता दें कि डेविड वार्नर को इस बार दिल्ली कैपिटल ने 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. इससे पहले वे सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते थे और टीम के कप्तान थे. आज के मैच में 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करते ही डेविड वार्नर ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. डेविड ने आज अपना 89वां अर्धशतक पूरा किया जो कि T20 फॉर्मेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. जिनके खाते में 88 अर्धशतक है. अगर हम T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो डेविड वार्नर पहले नम्बर पर 89 अर्धशतक के साथ खड़े हैं. उसके बाद दूसरे नम्बर पर क्रिस गेल 88, तीसरे नम्बर पर विराट कोहली 77, चौथे नम्बर पर एरोन फिंच 70 और पांचवे नम्बर रोहित शर्मा हैं जिनके नाम 69 अर्धशतक है.