scorecardresearch

15 साल की लड़की पर आया दिल, पिता के डर से छोड़ दी बातचीत, मशहूर फुटबॉलर Sunil Chhetri ने 13 साल बाद की शादी

Sunil Sonam Love Story: भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. सुनील छेत्री दुनिया के सक्रिय फुटबॉल खिलाड़ी में सबसे ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. फिलहाल उनसे आगे रोनाल्डो और मेसी हैं. मैदान में कमाल दिखाने वाले छेत्री की लव स्टोरी भी कमाल की है. 18 साल की उम्र में 15 साल की कोच की बेटी पर फिदा हो गए थे.

सुनील छेत्री और सोनम की लव स्टोरी फिल्मी है सुनील छेत्री और सोनम की लव स्टोरी फिल्मी है
हाइलाइट्स
  • 15 साल की लड़की पर आया था सुनील छेत्री का दिल

  • 13 साल डेट करने के बाद की शादी

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इतिहास रच दिया है. छेत्री सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. सुनील छेत्री के दो गोल की बदौलत AFC एशियन क्वालिफायर की तीसरे राउंड में भारतीय टीम ने कंबोडिया को 2-0 से मात दी. सुनील छेत्री के आगे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी हैं. जबकि ओवरऑल गोल करने में छेत्री दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी हैं. सुनील छेत्री ने अब तक 127 इंटरनेशनल मुकाबलों में 82 गोल दागे हैं. जबकि रोनाल्डो ने 188 मैचों में 117 और मेसी ने 162 मैचों में 86 गोल किए हैं.

सुनील छेत्री की प्रेम कहानी-
भारत के मशहूर फुटबॉलर सुनील छेत्री की मोहब्बत की कहानी भी फिल्मी है. जब सुनील 18 साल के थे, तब पहली बार उनकी मुलाकात उनकी प्रेमिका सोनम से हुई थी. उस वक्त वो सिर्फ 15 साल की थी. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बातचीत में सुनील छेत्री ने अपनी लव स्टोरी बताई थी. सोनम ने सुनील छेत्री का नंबर अपने पिता के फोन से चुराया था. सोनम के पिता कौन थे? ये बात में बताएंगे. सबसे पहले ये जान लीजिए कि सोनम ने उस फोन नंबर का क्या किया. सोनम ने सुनील को मैसेज किया कि मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं और आपसे मिलना चाहती हूं. जब सुनील छेत्री ने सोनम से मुलाकात की और कहा कि तुम बच्ची हो, पढ़ाई पर ध्यान दो.

सुनील को पता चली सोनम की सच्चाई-
इत्तेफाक से सुनील छेत्री के सोनम की सच्चाई पता चली तो वो घबरा गए. दरअसल सुनील के कोच सुब्रत भट्टाचार्य का फोन काम नहीं कर रहा था. सुनील उनके फोन को ठीक करने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान कोच की बेटी का फोन आ गया. सुनील को वो नंबर जाना-पहचाना लगा और जब उन्होंने अपने दिमाग पर जो डाला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. ये नंबर सोनम का था. सुनील ने फौरन सोनम को फोन किया तब पता चला कि सोनम सुनील छेत्री के कोच की बेटी है. 

डर से सुनील ने सोनम से बात करना छोड़ दिया-
सुनील छेत्री डर गए कि अगर कोच को पता चल जाएगा कि वो उनकी बेटी से इश्क लड़ा रहा है तो उनका करियर खत्म हो जाएगा. सुनील ने तय किया अब सोनम से बात नहीं करेंगे. उसने सोनम से बात करना छोड़ दिया. लेकिन कुछ महीने बाद फिर से दोनों बात करने लगे. दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे और कोच को भनक तक नहीं लगने दी.

सुनील छेत्री ने सोनम के पिता से की बात-
दोनों के रिश्तों के 13 साल बीत चुके थे और सुनील छेत्री मशहूर हो गए थे. एक दिन सुनील छेत्री कोच के घर गए और उनकी बेटी का हाथ मांगा. सुनील छेत्री ने कहा कि सर, मैं आपकी बेटी से प्यार करता हूं और मुझे विश्वास है कि वो भी मुझे प्यार करती है. इसपर कोच ने कहा कि हां, ठीक है और चले गए. इसके बाद साल 2017 में दोनों की शादी हो गई. 

ये भी पढ़ें: