scorecardresearch

देवरिया के सरकारी डॉक्टर अब नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में लगाएंगे निशाना, समय निकालकर करते हैं प्रैक्टिस 

दिल्ली में हुए शूटिंग प्रतियोगिता में सौरभ को छठा स्थान मिला है और नेशनल चैम्पियनशिप में सेलेक्शन हुआ है. उनका कहना है कि हर खिलाड़ी की तरह उनका भी एक सपना है कि वह एक दिन देश के लिए खेलें और पदक जीतकर देश का नाम रोशन करें.

डॉक्टर सौरभ शेखर द्विवेदी डॉक्टर सौरभ शेखर द्विवेदी
हाइलाइट्स
  • देश का नाम रोशन करना चाहते हैं सौरभ

  • समय निकालकर करते हैं प्रैक्टिस 

उत्तर प्रदेश के देवरिया के सरकारी डॉक्टर जो मरीज देखने के साथ-साथ शूटिंग करने में भी खासा रुचि रखते है इनका चयन नेशनल चैम्पियनशिप में हुआ है. दिल्ली में आयोजित इंटरस्टेट शूटिंग में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है. राष्ट्रीय शूटिंग  चैंपियनशिप में देश के सभी राज्यों से खिलाड़ी भाग्य आजमाएंगे.

देश का नाम रोशन करना चाहते हैं सौरभ
महऋषि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज से सम्बद्ध जिला चिकित्सालय के डॉक्टर सौरभ शेखर द्विवेदी का कहना है वह नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जरूर जीतेंगे और मेडल हासिल करेंगे. डॉक्टर का कहना है कि हर खिलाड़ी की तरह उनका भी एक सपना है कि वह एक दिन देश के लिए खेलें और पदक जीतकर देश का नाम रोशन करें.

कई मेडल कर चुके अपने नाम
डॉक्टर सौरभ शेखर द्विवेदी जब 2009 के आसपास दिल्ली में रहकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे थे. उस दौरान उनके पड़ोसी शूटिंग खेल में हिस्सा लेते थे. वे जब एक दिन ड्राई प्रैक्टिस कर रहे थे तो सौरभ की भी इस बारे में जानने की इच्छा हुई. वे उनके साथ में स्टेडियम में फायरिंग रेंज पर जाकर निशाना लगाते थे. वे शामली ,गोरखपुर, सहारनपुर व स्टेट लेवल के शूटिंग खेल में हिस्सा ले चुके हैं और कई मेडल भी अपने नाम कर चुके हैं.

समय निकालकर करते हैं प्रैक्टिस 
अभी चार दिन पहले दिल्ली में हुए शूटिंग प्रतियोगिता में सौरभ को छठा स्थान मिला है और नेशनल चैम्पियनशिप में सेलेक्शन हुआ है जिसकी वजह से डॉक्टर द्विवेदी उत्साहित हैं. उन्होंने बताया कि उनके प्रोफेशन में काफी व्यस्तता रहती है बावजूद इसके वे समय निकालकर प्रैक्टिस करते रहते हैं.

-देवरिया से राम प्रताप सिंह की रिपोर्ट