scorecardresearch

Instagram Post से सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीय हैं Virat Kohli, जानिए एक पोस्ट से कितनी है कमाई

Virat Kohli Instagram Income: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर तो कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, लेकिन वो अब मैदान के बाहर भी कुछ रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कोहली को इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में 14वां स्थान मिला है. कोहली शीर्ष 15 में जगह बनाने वालों में एकमात्र भारतीय हैं.

Virat Kohli Instagram Income Virat Kohli Instagram Income
हाइलाइट्स
  • कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं

  • इंस्टाग्राम से कमाई के मामले में दुनिया में कोहली 14वें स्थान पर

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं.उन्होंने हाल ही में एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला T20I शतक बनाया था. साथ ही हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई T20 श्रृंखला में कोहली ने कुछ शानदार पारी खेली थी. ये सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की थी. इन सबके बीच कोहली से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है, जो उनकी इंस्टाग्राम से हुई कमाई से जुड़ी है.

एक इंस्टाग्राम पोस्ट से 8 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं कोहली

एक रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट से 1,088,000 डॉलर (करीब 8.69 करोड़ रुपये) कमाई करते हैं. दुनिया में देखा जाए तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो, टॉप पर काबिज हैं. वह एक पोस्ट से 2,397,000 डॉलर (करीब 19 करोड़ रुपये) कमाई करते हैं. वहीं अमेरिकी महिला सेलेब्रिटी काइली जेनर दूसरे नंबर पर हैं, जो एक पोस्ट से 1,835,000 डॉलर (करीब 14.67 करोड़ रुपये) कमाती हैं. तीसरे नंबर पर फुटबॉलर लियोनेल  मेस्सी हैं.  मेस्सी की कमाई एक पोस्ट से 1,777,000 डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपये) है.  अन्य भारतीयों में प्रियंका चोपड़ा प्रति इंस्टा पोस्ट पर 3.38 करोड़ की कमाई करती हैं. इस तरह कोहली एशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ी बन गए हैं.

बता दें कि कोहली को इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में 14वां स्थान मिला है. वह सूची में शीर्ष 15 नामों में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय हैं.