scorecardresearch

ICC Test Rankings: विराट कोहली ने लगाई 2 स्थान की छलांग, बुमराह और पंत भी ऊपर चढ़े

आईसीसी की तरफ से जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने छलांग लगाई है. विराट को दो स्थान का फायदा हुआ है और वे नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

विराट कोहली विराट कोहली
हाइलाइट्स
  • ICC ने जारी की टेस्ट बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग

  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों और बल्लेबाजों का है दबदबा

ICC Test Rankings: आईसीसी की तरफ से जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने छलांग लगाई है. विराट को दो स्थान का फायदा हुआ है और वे नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में कोहली ने पहली पारी में 79 और दूसरी पारी में 29 रन बनाए थे.

पंत ने लगाई 10 स्थान की छलांग
नई रैंकिंग में ओपनर रोहित शर्मा के नुकसान हुआ है. रोहित एक पायदान नीचे खिसककर छठे नंबर पर चले गए हैं. पंत 10 स्थान की छलांग लगाते हुए 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मारनस लाबुशेन पहले नंबर पर हैं. टॉप-10 में 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जगह बनाई है. केन विलियम्सन तीसरे, स्टीव स्मिथ चौथे, ट्रेविस हेड छठे और टॉम लाथम दसवें नंबर पर हैं. इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के एक-एक बल्लेबाज टॉप-10 में हैं.

रैंक प्लेयर रेटिंग
1 मारनस लाबुशेन 935
2 जो रूट 872
3 केन विलियम्सन 862
4 स्टीव स्मिथ 845
5 रोहित शर्मा 773
6 ट्रेविस हेड 773
7 विराट कोहली 767
8 डिमुथ करुणारत्ने 754
9 बाबर आजम 750
10 टॉम लाथम 728

 

 

ICC Bowlers Ranking
आईसीसी की तरफ से जारी गेंदबाजों की सूची में दो टीम इंडिया के दो गेंदबाजों ने जगह बनाई है. इसमें रविचंद्रन अश्विन 839 अंकों के साथ दूसरे और जसप्रीत बुमराह 763 अंकों के साथ दसवें नंबर पर हैं. 5 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने टॉप-10 में सूची बनाई है. दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड के भी एक-एक गेंदबाजों ने जगह बनाई है. वनडे में सिर्फ जसप्रीत बुमराह ने टॉप-10 में जगह बनाई है.