scorecardresearch

IND vs AUS: मुंबई वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, राहुल ने खेली 75 रनों की पारी

IND vs AUS 1st ODI: मुंबई के वानखेड़े में खेले गए पहले मैच टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया की तरह से केएल राहुल ने 75 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा मौहम्मद शमी और सिराज ने 3-3 खिलाड़ी को आउट किया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया ( Photo: BCCI ) भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया ( Photo: BCCI )
हाइलाइट्स
  • मुंबई वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

  • केएल राहुल ने खेली 75 रनों की पारी

IND vs AUS: मुंबई वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया दिया है. 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदी में उतरी टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली. हार्दिक ने टॉस जीतकर मेहमान टीम पर पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मौके का फायदा नहीं उठा सकी और मात्र 36वें ओवर में 188 रनों पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया ने 189 रनों के लक्ष्य को 40वें ओवर में हासिल कर लिया.

पहली पारी में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया

टॉस हारकर पहले बेंटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही. पारी के दूसरे ही ओवर में मौहम्मद सिराज ने टेविस हैड को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद MItchell Marsh और Steve Smith ने पारी को संभाला और  दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. मैचिल मार्श की 65 गेदों में 81 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 188 रन बना सकी. मौहम्मद शमी और सिराज ने 3-3 खिलाड़ी को आउट किया.

केएल राहुल ने खेली शानदार पारी

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत भी खराब रही. पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन के रुप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. इसके बाद लगातार अंतराल पर टीम इंडिया के विकेट गिरते रहे. 83 रनों पर हार्दिक पांड्या के रुप में 5वां विकेट गिरने के बाद मैच फंसता जा रहा था. केएल राहुल और रविंन्द्र जडेजा ने पारी को संभाला और टीम इंडिया को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया ने 21 सालों में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया

वानखेड़े में 188 रनों पर आउट होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है. ऑस्ट्रेलिया ने 21 सालों में पहली बार वानखेड़े में पहली पारी में सबसे कम स्कोर बनाया है. सीरीज का दूसरा मैच रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.