scorecardresearch

India Today Conclave: सचिन तेंदुलकर ने हरभजन सिंह से दिलचस्प मुलाकात का किया जिक्र, आईसीसी को दी ये सलाह, जानिए

India today conclave 2023: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दिल्ली में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में शामिल हुए. इस कॉन्क्लेव में सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह से पहली मुलाकात को याद करते हुए एक मजेदार किस्सा सुनाया. इसके अलावा उन्होंने आईसीसी द्वारा लगाए गई इस प्रतिबंध पर भी पुनर्विचार करने की सलाह दी.

Sachin Tendulkar at India Today Conclave 2023 Sachin Tendulkar at India Today Conclave 2023
हाइलाइट्स
  • जब हरभजन सिंह से पहली बार मिले सचिन तेंदुलकर

  • इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मेंं शामिल हुए सचिन तेंदुलकर

India Today Conclave Sachin Tendulkar: इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 का आयोजन 17 से 18 मार्च को दिल्ली में हो रहा है. इस कॉन्क्लेव में देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और 'क्रिकेटर के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी हिस्सा लिया. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के पहले दिन सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर, टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दिलचस्प किस्से और आईसीसी को सलाह दी है. बता दें कि इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 20वें सस्करण का आयोजन दिल्ली के होटल ताज पैलेस में हो रहा है.

हरभजन सिंह से हुई दिलचस्प मुलाकात का जिक्र

सचिन तेंदुलकर ने हरभजन सिंह के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान की एक मजेदार बातचीत को भी याद किया. तेंदुलकर ने कहा, "मुझे याद है, 90 के दशक के मध्य में मैंने हरभजन सिंह को पहली बार मोहाली में देखा था. किसी ने मुझसे कहा था कि हरभजन बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं" . "मैंने कहा 'ठीक है, उसे नेट्स पर बुलाओ' . "हर गेंद फेंकने के बाद, रन-अप पर वापस जाने के बजाय, वह मेरे पास आता और कहता 'क्या पाजी' . मैं उससे कहता, 'कुछ नहीं' और वह वापस चला जाता. सचिन ने कहा, कि जब वह टीम इंडिया में शामिल हुए, तो उन्होंने इस बारे में बात करने की कोशिश की. वह पास आए, और बोले-'पाजी' आपसे एक बात करनी है. लेकिन 'वह कुछ नहीं बोले और वापस चले गए'.

सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी को दी सलाह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को गेंद को चमकाने के लिए लार पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया. क्रिकेट की गेंद पर लार का प्रयोग प्रतिबंद होने के बाद गेंद को नया रखने के लिए अलग-अलग तरीको को अपनाया जा रहा है. उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी आईसीसी से गेंद को चमकाने के लिए कृत्रिम मोम जैसे पदार्थ के उपयोग की अनुमति देने के लिए कहा था.

सचिन तेंदुलकर ने नाम हैं ये रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर को 'क्रिकेट का भगवान' माना जाता है. अगर बात की जाए, तो सचिन तेंदुलकर के नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड है, जिनके आसपास कोई भी क्रिकेटर नजर नहीं आता. सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 शतक लगाने वाले एकलौते खिलाड़ी हैं. इसके अलावा सचिन सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने वाले प्लेयर हैं.