scorecardresearch

Ind vs SA 2nd T20: डेविड मिलर की शतकीय पारी गई बेकार, भारत ने 16 रन से जीता मुकाबला

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाकर 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस स्कोर का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन इसके बावजूद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम यह मुकाबला हार गई.

Ind vs SA 2nd T20 Ind vs SA 2nd T20
हाइलाइट्स
  • दीपक चाहर ने डाला पहला ओवर मेडन

  • सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद में जड़ा अर्धशतक

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे t20 मुकाबले में 16 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट गवांकर 237 रन बनाए. केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 61 रन बनाए. जवाब में  दक्षिण अफ्रीका ने भी शानदार अंदाज में रन चेज किया. डेविड मिलर ने 47 गेंद पर 106 रन की शानदार पारी खेली. वहीं क्विंटन डिकॉक ने 48 गेंद पर 69 रन की पारी खेली. डेविड मिलर के शानदार शतक लगाने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका 16 से मैच हार गई. 

इंडिया टीम की पारी
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 3 विकेट गवांकर 237 रन का विशाल स्कोर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत की. सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 59 गेंद में 96 रन की साझेदारी की. रोहित 37 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए और राहुल ने 28 गेंदों में 57 रन की पारी खेली. दोनो के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के साथ मिलकर ताबड़तोड़ पारी खेली. सूर्यकुमार ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. सूर्यकुमार ने 22 गेंद में 61 रन बनाकर रन आउट हुए. विराट कोहली 28 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों में 17 रन बनाए. 

दक्षिण अफ्रीका टीम की पारी
इस मुकाबले में 238 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही. अफ्रीका की टीम का दूसरे ओवर में ही दो विकेट गिर गए. इसके बाद क्विंटन डिकॉक और मारक्रम ने तीसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 46 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने मारक्रम को क्लीन बोल्ड करके तोड़ दिया. मारक्रम ने 19 गेंद में 33 रन बनाए. इसके बाद डिकॉक ने डेविड मिलर के साथ मिलकर पारी को संभाला. डेविड मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की शानदार पारी खेली. मिलर ने 8 चौके और 7 छक्के लगाए. डिकॉक 48 गेंद में 69 रन बनाकर नाबाद रहे. डेविड मिलर के शानदार शतक के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम यह मुकाबला हार गई. भारतीय टीम की तरफ से अर्शदीप ने 2 और पटेल ने 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं दीपक चाहर ने पहला ओवर मेडन डाला.