scorecardresearch

Ireland दौरे के लिए Team India तैयार, जानिए कितनी ताकतवर है युवा खिलाड़ियों की टीम

India vs Ireland 2022: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दम दिखाकर यंगिस्तान अगले मिशन के लिए तैयार है. चूंकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एजबेस्टन टेस्ट की तैयारियों में पसीना बहाएंगे. इसलिए आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 तारीख को होने वाले टी-20 मैच युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका बनकर सामने आए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को कई सौगातें मिली हैं. बतौर ओपनर ईशान किशन छाए रहे. हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने धमाकेदार अंदाज़ में टीम इंडिया में वापसी की. हर्षल पटेल ने एक बार फिर खुद को साबित किया.

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक (Twitter/BCCI) हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक (Twitter/BCCI)
हाइलाइट्स
  • आयरलैंड दौरे के लिए यंगिस्तान तैयार

  • 26 और 28 जून को है टी-20 मैच

  • युवा खिलाड़ी दिखाएंगे दम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दम दिखाकर, बैक टू बैक दो जीत दर्ज कर यंगिस्तान ने जता दिया है कि आगे बढ़ना उसे आता है.  गिरकर संभलना आता है. बैक फुट से सीरीज़ पुल करना भी आता है. जोश-जज्बे से लबरेज यंग टीम इंडिया अगले इम्तिहान के लिए तैयार है. हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए कमर कस ली है. 

आयरलैंड दौरा और BCCI का प्लान-
टीम इंडिया 26 और 28 जून को मालाहिडे में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी. बोर्ड ने यंगिस्तान को 3 दिन का ब्रेक दिया है. आयरलैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और सपोर्ट स्टाफ 23 जून को मुंबई में जमा होंगे. अगले दिन टीम डबलिन के लिए रवाना होगी. जाहिर है युवा खिलाड़ियों के लिए ये खुद को साबित करने का अहम मौका है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवाओं ने दिखाया दम-
बेशक साउथ अफ्रीका से सीरीज़ 2-2 से बराबरी पर छूटी. लेकिन यंगिस्तान ने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन सौगातों पर गौर कीजिए जो इस सीरीज़ में मिली हैं. 

ईशान किशन-
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ईशान किशन के बल्ले ने खूब शोर मचाया. 5 मैचों की टी-20 सीरीज में ईशान किशन ने 206 रन बनाए. भारत के लिए 5 मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. कोली ने 231 रन बनाए हैं. जबकि केएल राहुल 224 रन बनाए हैं. ईशान किशन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर आए गए हैं.

हर्षल पटेल-
हर्षल पटेल की गेंदबाज़ी ने सबको प्रभावित किया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ ने साबित किया कि सामने कोई टीम हो, कोई खिलाड़ी हो, हर्षल हर स्थिति में विकेट चटकाना जानते हैं. फिर चाहे पावर प्ले की चुनौती हो या डेथ ओवर का चैलेंज हर वक्त हर्षल की गेंदें कहर बरपाती हैं.

कार्तिक-चहल ने भी दिखाया जोश-
बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक ने खुद को साबित किया है. इस खिलाड़ी ने प्रेशर सिचुएशन में जानदार खेल से अपना दमखम दिखा दिया है. शुरूआती मुकाबले में खराब शुरुआत के बाद चहल ने भी शानदार कमबैक किया और सीरीज़ खत्म होते-होते अपनी फिरकी के फन का कमाल दिया. 
ये सीरीज़ टीम इंडिया के लिए एक से बढ़कर एक सौगात लेकर आई है. जाहिर है ये प्रदर्शन वर्ल्ड टी-20 में भारत के बढ़ते रुतबे का संकेत है.

ये भी पढ़ें: