scorecardresearch

IND vs NZ 2nd T-20: 29 जनवरी को हर हाल में न्यूजीलैंड को हराने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कौन खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर और कौन अंदर!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जनवरी 2023 को लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में टीम इंडिया को मात मिली थी. वह इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी.

एक मैच के दौरान हार्दिक पांड्या व अन्य खिलाड़ी (फाइल फोटो) एक मैच के दौरान हार्दिक पांड्या व अन्य खिलाड़ी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा मुकाबला

  • न्यूजीलैंड ने रांची में पहले टी-20 में जीत दर्ज करके 1-0 की बढ़त बना ली है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच 29 जनवरी 2023 को खेला जाएगा. टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में कायम रहने के लिए दूसरा मैच हर हाल में फतह करना चाहेगी. न्यूजीलैंड ने रांची में पहले टी-20 में जीत दर्ज करके 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मुकाबला शाम 7:00 बजे से लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जीत के लिए हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली टीम कुछ बदलाव कर सकती है.

ये हो सकते हैं ओपनर
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. राहुल त्रिपाठी को ड्रॉप किया जा सकता है. अगर पृथ्वी शॉ को मौका मिलता है तो वह 18 महीने बाद टीम इंडिया के खेलते दिखेंगे. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की बात करें तो इशान किशन, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. विकेटकीपिंग के कारण इशान किशन को ड्रॉप करना मुश्किल है. शुभमन गिल को लेकर हार्दिक पांड्या पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें पर्याप्त मौका दिया जाएगा.

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर
नंबर तीन पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को उतारा जा सकता है. नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या, नंबर 6 पर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने पहले टी-20 मैच में 28 गेंदों पर 50 रन बनाए थे और 2 विकेट भी झटके थे. 

गेंदबाजी में ये हो सकता है बदलाव 
कप्तान हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में भी बदलाव करेंगे. अर्शदीप सिंह की जगह मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है. अर्शदीप सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में लाइन लेंथ हासिल करने में जूझते देखा गया. नो बॉल वाली समस्या अभी तक दूर नहीं हो पाई है. उन्होंने 20वें ओवर में 27 रन लुटाए जो टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हुआ. कुलदीप यादव बतौर एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. मुकेश कुमार, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11
फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.