scorecardresearch

IND-NZ 1st Test Day 3: अक्षर पटेल का जादू, कीवी टीम के 5 विकेट झटके; भारत को 63 रनों की बढ़त

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने 63 रनों की लीड ले ली है. इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रनों के स्कोर पर सिमट गई. इस तरह भारत को पहली बारी के आधार पर 49 रनों की लीड मिल गई.

अक्षर पटेल अक्षर पटेल
हाइलाइट्स
  • टॉम लाथम नहीं बना सके शतक

  • दिखा अक्षर पटेल का जलवा

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने 63 रनों की लीड ले ली है. इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रनों के स्कोर पर सिमट गई. इस तरह भारत को पहली बारी के आधार पर 49 रनों की लीड मिल गई. न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम ने 95 और विल यंग ने 89 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से स्पिनर्स ने अपना जलवा बिखेरा. अक्षर पटेल ने 5 और रविचंद्रन आश्विन ने 3 विकेट लिए.

मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 129 रनों पर शुरुआत की. लेकिन दूसरे सत्र में अक्षर पटेल (3/46) ने न्यूजीलैंड के चार विकेट चटकाए. अक्षर की गेंद पर टॉम लैथम 95 रन बनाकर आउट हो गए थे. सुबह के सत्र में, भारत ने विल यंग (89) और केन विलियमसन (18) को आउट किया. लंच के समय तक न्यूजीलैंड का स्कोर 197/2 पहुंच पाया था. 

टॉम लाथम नहीं बना सके शतक: 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम शतक बनाने से चुक गए हैं. लाथम ने 95 रनों की पारी खेली और इसके बाद भरतीय गेंदबाज अक्षर पटेल ने उन्हें आउट कर दिया. हालांकि, मैच के दूसरे दिन लाथम को डीआरएस के कारण कई बार नॉटआउट मिला था. लेकिन फिर भी आज वह अपना शतक नहीं बना पाए. 

नहीं दिखा केन-रॉस का जलवा:  

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. उन्होंने 64 गेंदों पर 18 रन बनाए थे. इस मैच में केन के बल्ले का दम नहीं दिखा. इसके बाद, बारी आई रॉस टेलर की. यह भारत की तीसरी सफलता रही. 

अक्षर पटेल ने 95वें ओवर की तीसरी गेंद पर रॉस टेलर को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच आउट कराया. टेलर ने 11 रनों की पारी खेली थी. 

साहा की जगह केएस भरत ने की विकेट कीपिंग: 

मैच के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा की जगह केएस भरत विकेट कीपिंग करते हुए नजर आए. बताया जा रहा है कि साहा की गर्दन में अकड़न है और मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है. 

स्कोर कार्ड-

भारत

पहली पारी-345/10
दूसरी पारी-14/1

न्यूजीलैंड

पहली पारी-296/10