scorecardresearch

देश को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान ने गुपचुप तरीके से कोच से रचाई शादी

टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व कप का खिताब जिताने वाले भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने 21 नवंबर को गुपचुप तरीके से शादी कर ली. इस शादी में सिर्फ  उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदारों को ही निमंत्रण दिया गया था. उनकी दुल्हन सिमरन खोसला उन्मुक्त से उम्र में 5 महीने और 14 दिन छोटी हैं.

Unmukt Chand and Simran Khosla Unmukt Chand and Simran Khosla
हाइलाइट्स
  • कौन हैं सिमरन खोसला

  • हाल ही में भारतीय क्रिकेट से लिया था संन्यास

  • बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय

अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व कप का खिताब जिताने वाले भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने 21 नवंबर को गुपचुप तरीके से शादी कर ली. इस शादी में सिर्फ  उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदारों को ही निमंत्रण दिया गया था. अपनी शादी में उन्मुक्त ने हल्के गुलाबी रंग की शेरवानी पहनी थी जबकि उनकी दुल्हन, सिमरन पारंपरिक कुमाउनी पिचोरे में बेहद खूबसूरत लग रहीं थी. 

कौन हैं सिमरन खोसला

9 सितंबर 1993 में जन्मीं सिमरन खोसला उम्र में उन्मुक्त से 5 महीने और 14 दिन छोटी हैं. वह एक न्यूट्रीशन और फिटनेस कोच हैं. उन्होंने शादी की फोटोज़ अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर कीं और लिखा कि आज हमने हमेशा के लिए एक होने का फैसला किया है. सिमरन खोसला का इंस्टाग्राम हैंडल ‘Buttlikeanapricot’ है. ये सिमरन की न्यूट्रीशन कंपनी का नाम है. सिमरन और उन्मुक्त लंबे समय से रिलेशनशिप में थे.

हाल ही में भारतीय क्रिकेट से लिया था संन्यास

 उन्मुक्त चंद अपनी कप्तानी में  भारत को अंडर-19 विश्व कप का खिताब दिला चुके हैं. वह आईपीएल में दिल्ली की तरफ से खेल चुके हैं, लेकिन कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा. इसके बाद उन्हें दिल्ली की रणजी टीम से भी निकाल दिया गया. इसके बाद उन्मुक्त ने उत्तराखंड की तरफ से रणजी खेलने का सोचा. लेकिन फिर अचानक ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया.

बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय 

संन्यास लेने के बाद उन्होंने भारत को अलविदा कह दिया और क्रिकेट खेलने अमेरिका चले गए. वह फिलहाल अमेरिकी क्रिकेट लीग में टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से खेल रहे हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने की भी घोषणा की है. वे इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे. वह इस लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम की तरफ से खेलेंगे.