scorecardresearch

भारतीय डॉक्टर से बोला रिजवान- मुझे खेलना है, फिर 35 घंटे ICU में रहने के बाद भी खेली शानदार पारी

रिजवान अस्पताल में भर्ती होने से पहले 3-5 दिनों से बुखार, खांसी और सीने में जकड़न से पीड़ित थे. मोहम्मद रिजवान आईसीयू में उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से लगातार कह रहे थे,‘‘मुझे खेलना है. टीम के साथ रहना है."

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान
हाइलाइट्स
  • मोहम्मद रिजवान 35 घंटे तक आईसीयू में रहे.

  • उन्हे छाती में गंभीर संक्रमण था

पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान को टी20 विश्व कप (T20 World cup) सेमीफाइनल के लिये तैयार करने में उनकी मदद करने वाले भारतीय चिकित्सक ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जज्बे की जमकर तारीफ की. मोहम्मद रिजवान छाती में संक्रमण के कारण अस्पताल के ICU में भर्ती थे. 

दुबई में विश्व कप सेमीफाइनल से एक दिन पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान को वापस अपने पैरों पर खड़ा करने में मदद करने वाले भारतीय डॉक्टर ने आईसीयू बिस्तर पर गंभीर छाती के संक्रमण से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज की स्पिरिट और साहस की प्रशंसा की है. मेदोर अस्पताल के चिकित्सक शाहीर सैनलबदीन ने इस क्रिकेटर का इलाज किया और वो रिजवान के इतने जल्दी स्वस्थ होने से हैरान थे. डॉक्टर शाहीर ने कहा, ‘‘रिजवान इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में खेलने के लिये बेताब थे. वह प्रतिबद्ध और आत्मविश्वास से भरे थे. मैं उनके इतने जल्दी स्वस्थ हो जाने से हैरान था.’’

रिजवान को छाती में गंभीर संक्रमण था

मोहम्मद रिजवान आईसीयू में उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से लगातार कह रहे थे,‘‘मुझे खेलना है. टीम के साथ रहना है." रिजवान अस्पताल में भर्ती होने से पहले 3-5 दिनों से बुखार, खांसी और सीने में जकड़न से पीड़ित थे. मेडिकल टीम ने उनके दर्द को कम करने के लिए उन्हें दवाएं दीं. टेस्ट रिपोर्ट आने पर पता चला कि खिलाड़ी को छाती में गंभीर संक्रमण था. मेडिकल टीम ने क्रिकेटर को आईसीयू में ट्रांसफर कर दिया और उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखी. डॉक्ट शाहीर ने कहा, “रिजवान को गंभीर संक्रमण था. सेमीफाइनल से पहले रिकवरी और फिटनेस हासिल करना अवास्तविक लग रहा था. किसी को भी ठीक होने में आमतौर पर 5-7 दिन लगते."

35 घंटे तक आईसीयू में रहे

मोहम्मद रिजवान 35 घंटे तक आईसीयू में रहे.  रिजवान को बुधवार दोपहर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई. पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद 52 गेंदों पर 67 रन बनाये. हालांकि उनकी टीम आस्ट्रेलिया से इस मैच में पांच विकेट से हार गयी थी. रिजवान ने डॉक्टर और चिकित्सा टीम को उनके समर्थन और देखभाल के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने डॉक्टर शाहीर को  अपना सिग्नेचर कर एक जर्सी भी भेंट की. 

ये भी पढ़ें: