scorecardresearch

राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्राउंड स्टाफ को दिए 35 हजार रुपए, जानें क्या है वजह

टीम इंडिया के नव नियुक्त कोच राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ शिव कुमार को भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट के लिए खेल पिच तैयार करने के लिए 35,000 रुपये से सम्मानित किया.

राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्राउंड स्टाफ को दिए 35 हजार रुपए राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्राउंड स्टाफ को दिए 35 हजार रुपए
हाइलाइट्स
  • यूपी क्रिकेट संघ ने प्रेस बॉक्स में की घोषणा

  • स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुई पिच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सोमवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में ड्रॉ पर खत्म हुआ. भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय मूल के कीवी क्रिकेटर रचिन रवींद्र और काइल जैमीसन ने कानपुर टेस्ट में संयम का परिचय देते हुए आखिरी विकेट बचाकर भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड को हार से बचा लिया. 
इस बीच, टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ शिव कुमार को भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के लिए खेल की पिच तैयार करने के लिए 35,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया. 

यूपी क्रिकेट संघ ने की घोषणा
उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने खेल के बाद प्रेस बॉक्स में इस बारे में बताया, उन्होंने कहा कि, "हम आधिकारिक घोषणा करना चाहते हैं. राहुल द्रविड़ ने हमारे ग्राउंड्समैन को व्यक्तिगत रूप से 35,000 रुपये का इनाम दिया है."

क्या है इसके पीछे की वजह
अपने क्रिकेट के दिनों में भी, राहुल द्रविड़ को निष्पक्ष खेल भावना के लिए जाना जाता है. ग्राउंड स्टाफ को पुरस्कृत करने वाले टीम इंडिया के मुख्य कोच ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि पिच में मैच के पांचों दिन गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए कुछ था.

स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुई पिच
दोनों टीमों के बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, टॉम लाथम और विल यंग ने कानपुर में खराब पिच के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया. जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है, तो लगभग हर भारतीय पिच स्पिनरों का समर्थन करने के लिए तैयार होती है, लेकिन कानपुर की पिच पर, यहां तक ​​​​कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी और काइल जैमीसन भी भारत के शीर्ष क्रम को परेशान करने के लिए नई लाल गेंद के साथ कुछ गंभीर स्विंग निकालने में कामयाब रहे.