scorecardresearch

IPL 2022: मुंबई की जीत ने तोड़ा दिल्ली का सपना, प्लेऑफ में खेलेंगी ये चार टीम

IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से मात दी है और इसके बाद बेंगलुरु की जगह प्लेऑफ में पक्की हो गई है.

Mumbai Indians Won Match Mumbai Indians Won Match
हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

  • प्लेऑफ में खेलने वाली 4 टीम- गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायट्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

IPL 2022 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया. जिसके बाद प्लेऑफ में खेलने का दिल्ली का सपना टूट गया. दिल्ली के हारते ही प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जगह पक्की हो गई. अब 24 मई को आईपीएल के इस सीजन का पहला एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा.

मुंबई ने तोड़ा दिल्ली का सपना:  

आईपीएल के टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 159 रन बनाए थे और मुंबई को 160 रन का टारगेट दिया. हालांकि, मुंबई ने आखिरी ओवर में इस टारगेट को पूरा कर लिया. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 35 गेंद में 48 रन की पारी खेली. उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए. 

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 12वें ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस का आसान सा कैच छोड़ दिया. इसके बाद 15वें ओवर में शार्दूल ठाकुर की गेंद पर टिम डेविड जीरो रन आउट थे. लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया. और ऋषभ पंत ने रिव्यू भी नहीं लिया. उनका यह फैसला गलत साबित हुआ. 

दिल्ली की टीम 5 विकेट से हार गई और इसके साथ ही प्लेऑफ में खेलने की आखिरी जगह बेंगलुरु को मिल गई. 

24 मई को होगी पहला एलिमिनेटर मैच: 

प्लेऑफ में खेलने वाली 4 टीम में गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायट्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शामिल हैं. पहला क्वालीफायर मुकाबला राजस्थान और गुजरात के बीच होगा. अब देखना यह है कि दोनों टीम में से कौन-सी टीम फाइनल्स में खेलेगी.