scorecardresearch

IPL 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी Gujarat Titans, Rajasthan Royals को मिलेगा एक और मौका

IPL 2022 के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया है और फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि राजस्थान रॉयल्स के पास भी फाइनल में पहुंचने का एक मौका है. शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई.

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया (Twitter/Gujarat Titans) गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया (Twitter/Gujarat Titans)
हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस

  • डेविड मिलर ने खेली 68 रन की धमाकेदार पारी

आईपीएल के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया. डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेली. मिलर ने सिर्फ 38 गेदों पर 68 रन बनाए. इस दौरान मिलर ने 3 चौके और 5 छक्के जड़ दिए. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर का पूरा साथ दिया. पांड्या ने 27 गेदों पर 40 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके लगाए.

3 गेंदों पर 3 सिक्सर-

आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने कमाल कर दिया. मिलर ने तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई. गुजरात टाइटंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी. राजस्थान रॉयल्स ने प्रसिद्ध कृष्णा को गेंदबाजी के लिए भेजा. लेकिन रॉयल्स का ये दांव फेल हो गया. डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा को धो डाला. मिलर ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेदों पर एक के बाद एक तीन छक्के जड़ दिए. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस ने मैच जीत लिया और फाइनल में पहुंच गई.

गुजरात टाइटंस की पारी-
गुजरात टाइटंस की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. बिना खाता खोले रिद्धिमान साहा आउट हो गए. हालांकि इसके बाद शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने पारी संभाल ली. शुभमन गिल ने सिर्फ 21 गेदों पर 35 रन की पारी खेली. इस दौरान गिल ने 5 चौके और एक छक्का लगाया. ये जोड़ी उस वक्त टूट गई, जब सातवें ओवर की चौथी गेद पर शुभमन गिल रन आउट हो गए. देवदत्त पेडिक्कल ने शुभमन को रन आउट किया. इसके बाद क्रीज पर कप्तान हार्दिक पांड्या आए और मैथ्यू वेड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि वेड भी ज्यादा देर तक पांड्या का साथ नहीं दे पाए. अभी टीम का टोटल स्कोर 85 रन ही हुआ था, तभी मैथ्यू वेड को बटलर ने कैच कर लिया. मैथ्यू वेड ने 30 गेंदों में 35 रन की पारी खेली. इस दौरान वेड ने 6 चौके लगाए.

राजस्थान रॉयल्स की पारी-
आईपीएल के पहले क्वालिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 188 रन बनाए थे. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोश बटलर ने शानदार पारी खेली. बटलर ने सिर्फ 56 गेंदों पर 89 रन की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान बटलर ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. संजू सैमसन ने भी बेहतरीन खेल खेला. लेकिन अर्धशतक लगाने से चूक गए. संजू ने 26 गेंदों में विस्फोटक पारी खेली. अपनी 47 रन की पारी में संजू ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. आखिरी के ओवर्स में देवदत्त पडिक्कल ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया. देवदत्त ने सिर्फ 20 गेंदों में ताबड़तोड़ 28 रन बनाए. इस दौरान देवदत्त ने दो चौके और दो छक्के लगाए. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धमाकेदार रही. लेकिन यशस्वी जयसवाल सिर्फ 3 रन पर आउट हो गए. लेकिन संजू और बटलर ने मोर्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए. गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद शमी, यश दयाल, रवि श्रीनिवासन और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए.

राजस्थान रॉयल्स के पास अभी भी है मौका-

गुजरात टाइटंस आईपीएल के इस सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. भले ही राजस्थान रॉयल्स को हार मिली हो. लेकिन अभी भी रॉयल्स के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है. 25 मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला है. इस मुकाबले में जिसकी जीत होगी. उसके साथ राजस्थान रॉयल्स को खेलने का मौका मिलेगा और उस मैच में जो जीतेगा, फाइनल में गुजरात टाइटंस के साथ उसका मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ें: