scorecardresearch

IPL 2023 LSG vs MI Eliminator 1 Match: लखनऊ और मुंबई के बीच आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर-1, जानिए मैच हारने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़ रुपए

IPL Prize Money: आईपीएल 2023 का पहला एलिमिनेटर मैच लखनऊ सुपर जाइट्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा. मैच हारने वाली टीम का आईपीएल 2023 का सफर यही खत्म हो जाएगा. एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम की 6.50 करोड़ रुपए की धनराशि मिलेगी.

LSG vs MI Eliminator 1 Match LSG vs MI Eliminator 1 Match
हाइलाइट्स
  • एलिमिनेटर हारने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपए

  • IPL 2023 विजेता टीम को मिलेंगे 20 करोड़ रुपए

IPL 2023: आईपीएल 2023 का पहला एलिमनेटर मैच आज यानी बुधवार 24 मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम आईपीएल 2023 के खिताब की ओर एक ओर कदम बढ़ा देगी, तो वहीं मैच हारने वाली टीम का सफर यही समाप्त हो जाएगा. आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमों को मिलने वाले प्राइंस मनी का ऐलान पहले ही हो चुका है. हम आपको बताते है कि एलिमिनेटर मैच हारने वाली टीम को कितने करोड़ रुपए मिलेंगे.

आईपीएल 2023 का पहला एलिमिनटेर मैच मुंबई इंडियंस (MI) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच बुधवार को खेला जाएगा. यह मैच दोनों ही टीमों के करो या करो का होगा, यानी एलिमिनेटर मैच हारने वाली टीम इस सीजन बाहर हो जाएगी. वही इस मैच को जीतने वाली टीम को आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस से भिडेंगी.

एलिमिनेटर मैच हारने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपए

आईपीएल के 16वें सीजन में टीमों को मिलने वाले प्राइज मनी में इजाफा किया गया है. एलिमिनेटर मैच में हार का सामने करने वाली टीम को 6 करोड़ 50 लाख रुपए की प्राइज मनी मिलेगी. वही दूसरे क्वालीफायर मैच में हारने वाली टीम को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे.

आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम को मिलेंगे 20 करोड़ रुपए

आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जगह बना ली है. इस सीजन का आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम कों 20 करोड़ की प्राइज मनी मिलेगी. इसके अलावा उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में रचा इतिहास

आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को हराकर इतिहास रच दिया है. गुजरात को हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. बता दें कि सीएसके की टीम ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.