scorecardresearch

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023: दो और 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं, जानिए किसकी कितनी है कीमत

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए दिसंबर में ही खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. इस ऑक्शन में भारत के 714 जबकि बाकी देशों के 277 खिलाड़ियों के नाम हैं.दो करोड़ व 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं.

आईपीएल 2023 में निलामी के लिए खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन आईपीएल 2023 में निलामी के लिए खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन
हाइलाइट्स
  • कुल 991 खिलाड़ियों ने अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए नीलामी में शामिल होने के लिए दिया है अपना नाम

  • केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे एक करोड़ के बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों में शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए दिसंबर में ही खिलाड़ियों की नीलामी होनी है. इस मिनी ऑक्शन के लिए दुनियाभर के देशों से खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. बीसीसीआई के अनुसार कुल 991 खिलाड़ियों ने अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए नीलामी में शामिल होने के लिए अपना नाम दिया है. इस ऑक्शन में भारत के 714 जबकि बाकी देशों के 277 खिलाड़ियों के नाम हैं. सबसे ज्यादा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से हैं.ताजा सूची के अनुसार दो करोड़ के बेस प्राइज में 21 खिलाड़ियों ने, 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में 10 और एक करोड़ के बेस प्राइज में 24 खिलाड़ियों ने रजिस्टर कराया है. आपको जानकर हैरानी होगी की दो करोड़ व 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. एक करोड़ के बेस प्राइज में मयंक अग्रवाल, केदार जाधव और मनीष पांडे मात्र तीन भारतीय हैं.23 दिसंबर को कोच्चि में खिलाड़ियों की बोली लगेगी.

दो करोड़ के बेस प्राइज वाले खिलाड़ी
कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, जेमी ओवरटन, क्रेग ओवरटन, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, ए़डम मिल्न, जिमी नीशम, केन विलियमसन, रिले रोसौव, रासी वैन डेर डूसन, एंजेलो मैथ्यूज, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर.

इनका है 1.5 करोड़ बेस प्राइज
रिले मेरेडिथ, झे रिचर्डसन, एडम जम्पा, शाकिब अल हसन, हैरी ब्रूक, विल जैक्स, डेविड मालन, जेसन रॉय, शेरफेन रदरफोर्ड,सीन एबोट.

एक करोड़ के बेस प्राइज वाले खिलाड़ी
केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, मोइसेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाय, जो रूट, ल्यूक वुड, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमसीन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरियल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, तबरेज शम्सी, कुसल परेरा, रोस्टन चेख, राखीम कॉर्नवाल, शाई होप, अकील हुसैन, डेविड विसे. 

किस देश से कितने हुए रजिस्ट्रेशन
बीसीसीआई ने जो लिस्ट साझा की है उसके मुताबिक सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने कराए हैं. ऑस्ट्रेलिया के 57, साउथ अफ्रीका के 52, वेस्टइंडीज के 33, इंग्लैंड के 31, न्यूजीलैंड के 27, श्रीलंका के 23, अफगानिस्तान के 14, आयरलैंड के 8, नीदरलैंड्स के 7, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, यूएई के 6, नामीबिया के 5 और स्कॉटलैंड के 2 क्रिकेटरों ने नाम भेजा है.