scorecardresearch

IPL 2024, MI VS CSK: M.S Dhoni-Shivam Dube ने लूटी महफिल, बेकार गया Rohit Sharma का नाबाद शतक, Chennai Super Kings ने Mumbai Indians को घर में घुसकर हराया

IPL 2024, MI VS CSK: चेन्नई ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में 20 रनों से हरा दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मुंबई के बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत जरूर दी लेकिन 186 रन ही बना सकी.

IPL 2024 (Photo-PTI) IPL 2024 (Photo-PTI)

IPL 2024 का 29वां मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. वानखेड़े में खेले गए इस हाईवोल्टेज मुकाबले को चेन्नई ने 20 रनों से अपने नाम कर लिया. धोनी ने अंतिम 4 गेंदों में शानदार 3  गगनचुंबी छक्के की मदद से जो 20 रन बनाए वही मुंबई पर भारी पड़ गया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मुंबई 186 रन ही बना सकी.

शिवम दुबे और ऋतुराज ने खेली अर्धशतकीय पारी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और चेन्नई को बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ओपनिंग करने आए अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद रचिन रविंद्र और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को संभाला. हालांकि रचिन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 21 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे और ऋतुराज ने टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया.  ऋतुराज ने 40 गेंदों में 5 छक्कों और 5 चौकों की मदद से शानदार 69 रन बनाए. वहीं शिवम दुबे ने नाबाद रहते हुए 38 गेंदों में 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 66 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद बची खुची कसर धोनी ने पूरी कर दी. 

सम्बंधित ख़बरें

धोनी ने पांड्या को जमकर कूटा

इस सीजन में धोनी का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है. चाहे उनका लुक हो या हो उनकी तूफानी बल्लेबाजी.  जब मुंबई के खिलाफ वो बल्लेबाजी करने उतरे तो  20वां ओवर चल रहा था और सिर्फ 4 गेंद बचे थे. गेदबाजी कर रहे थे मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या. पहली ही गेंद पर धोनी ने बॉल को बाउंड्री पार भेजा. इसके बाद बैक टू बैक और 2 छक्के और अंतिम गेंद पर 2 रन बनाकर महफिल लूट ली.  

रोहित की शतकीय पारी बेकार 

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरुआत दी. बिना विकेट खोए 7 ओवर में टीम ने 70 रन बनाए. लेकिन आठवें ओवर में मथीश पथिराना ने पहली ही गेंद पर ईशान किशन के रूप में मुंबई को पहला झटका दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव को भी मथीश पथिराना ने पवेलियन भेज दिया. ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 63 गेंदों में नाबाद 105 रनों की पारी खेली. हालांकि रोहित की ये शतकीय पारी मुंबई को जीत नहीं दिला सकी.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स- ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान),एमएस धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, रचिन रविंद्र, समीर रिजवी, डैरेल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे

मुंबई इंडियस- हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर) , मोहम्मद नबी, तिलक वर्मा, , टिम डेविड, श्रेयस अय्यर, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएट्जे, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल