scorecardresearch

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए 'यॉर्कर किंग' जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah: आस्ट्रेलिया में अक्टूबर के महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के अभियान को जोरदार झटका लगा है. भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

Jasprit Bumrah out of t20 World Cup Jasprit Bumrah out of t20 World Cup

T20 World Cup 2022 Updates: भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं, जिससे आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम की संभावनाओं को बड़ा झटका लगा है. इससे पहले टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए थे.

मैदान से 4 से 6 महीने तक दूर रह सकते बुमराह

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बुमराह के टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होने की पुष्टि की है. पीटीआई के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और वह क्रिकेट मैदान से करीब 4 से 6 महीने तक दूर रह सकते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मुकाबले में खेलने वाले बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम नहीं गए.

अगर देखा जाए तो बुमराह को पिछले कुछ टूर में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. उन्हें जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और आयरलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया था. इसके अलावा, उन्हें एशिया कप 2022 से भी बाहर रखा गया था.

किसे मिलेगा मौका? (Jasprit Bumrah Replacement)

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद से खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से बाहर हुए और फिर टीम में शामिल दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा. अब बुमराह के टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. यहां सवाल उठता है कि अब बुमराह की जगह किस गेंदबाज को मौका मिलेगा. वर्तमान में टीम की स्थिति देखें तो दीपक चाहर और मोहम्मद शमी स्टैंडबाय प्लेयर्स का हिस्सा हैं, ऐसे में इनमें से किसी एक को अंतिम 15 में शामिल किया जा सकता है. यहां ये ध्यान देना होगा कि आईसीसी के नियम की मुताबिक 15 अक्टूबर तक टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप के मेन स्क्वॉड में बदलाव कर सकती है.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.