scorecardresearch

लता मंगेशकर को टीम इंडिया ने दी श्रद्धांजलि, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेल रही भारतीय टीम

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में से पहले भारतीय टीम ने लता मंगेशकर को अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दी. सभी खिलाड़ी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे हैं. दिवंगत गायिका और स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह कदम उठाया है.

मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने एक मिनट तक मौन रखा मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने एक मिनट तक मौन रखा
हाइलाइट्स
  • सभी खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन धारण किया

  • टीम इंडिया ने 'स्वर कोकिला' को दी श्रद्धांजलि

सबकी चहेती और भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने रविवार सुबह अंतिम सांस लीं. 92 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. संगीत की दुनिया में ये एक अपूरणीय क्षति है. लता जी का जाना करोड़ों लोगों को स्तब्ध कर गया. लोग उन्हें अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कई बड़ी हस्तियों ने ट्वीट कर शोक जताया है. कई लोग मुंबई स्थित उनके घर प्रभा कुंज पहुंचकर प्राथिव शरीर के दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी.

बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी टीम इंडिया
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में से पहले भारतीय टीम ने लता मंगेशकर को अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दी. सभी खिलाड़ी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर खेलने उतरे हैं. दिवंगत गायिका और स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह कदम उठाया है. मैच से पहले सभी खिलाड़ियों ने लता मंगेशकर को याद किया. सभी खिलाड़ियों ने एक मिनट तक मौन धारण किया. इसके बाद मैच शुरू हुआ. बीसीसीआई ने इस वीडियो को ट्वीट भी किया है.

 

 

दो दिनों का राष्ट्रीय शोक
भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर भारत सरकार ने दो दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. लता मंगेशकर के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज दो दिनों तक आधा झुका रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड से लेकर क्रिकेट, बॉलीवुड और राजनीति जगत की तमाम बड़ी हस्तियों ने लता दीदी को श्रद्धांजलि दी है. लता मंगेशकर के जाने के बाद ऐसा लगा कि संगीत की दुनिया कुछ पल के लिए खामोश हो गई है. एक ऐसी शख्सियत चली गईं जिनकी आवाज में न सिर्फ जादू था बल्कि उन्होंने हर पीढ़ी के लोगों को बहुत मुतास्सिर किया.

कोविड रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
लता मंगेशकर की पिछले दिनों कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. इसके बाद धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार होने लगा था. लेकिन, शनिवार शाम को यह खबर आई कि उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही है और उन्हें तुरंत वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया. देर रात यह जानकारी मिली कि लताजी की सेहत में थोड़ा सुधार हुआ है. रविवार सुबह अचानक यह खबर आई कि लताजी का निधन हो गआ है. लता मंगेशकर के निधन से संगीत, बॉलीवुड समेत पूरा देश और दुनिया गहरे शोक में डूब गया है.