scorecardresearch

टीम हार गई लेकिन Messi ने किया बड़ा कारनामा! चार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में किया गोल, पहुंचे Ronaldo के बराबर

FIFA WORLD CUP: लियोनेल मेसी की टीम भले ही हार गई हो लेकिन मेसी ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. चार विश्व कप मुकाबलों में अर्जेंटीना के लिए गोल करने वाले मेसी पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Lionel Messi Lionel Messi
हाइलाइट्स
  • माराडोना और बतिस्तुता को छोड़ा पीछे 

  • लिस्ट में रोनाल्डो भी शामिल

Fifa World Cup: कतर में हो रहे फीफा विश्व कप में लियोनेल मेसी (lionel Messi) की टीम अर्जेंटीना मैच हार गई है. हालांकि, कप्तान लियोनेल मेसी हारकर भी जीत गए हैं. मैच में मेसी ने गोल करके इतिहास रच दिया है. सऊदी अरब के खिलाफ मेसी 10वें मिनट में गोल किया. इसी गोल के साथ उन्होंने पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की बराबरी कर ली है. बताते चलें कि अर्जेंटीना के लिए यह मेसी का 5वां विश्व कप था. वह चार वर्ल्ड कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

माराडोना और बतिस्तुता को छोड़ा पीछे 

लियोनल मेसी ने इससे पहले 2006, 2014, 2018 और 2022 में वे गोल कर चुके हैं. हालांकि, साल 2010 में मेसी एक भी गोल नहीं कर सके थे. इस गोल्डन गोल के साथ मेसी ने अपने टीम के पूर्व कप्तान डिएगो माराडोना (Diego Maradona) और गेब्रियल बतिस्तुता (Gabriel Batistuta) को पीछे छोड़ दिया है. बताते चलें कि गेब्रियल बतिस्तुता साल 1994, 1998 और 2002 में गोल कर चुके हैं. वहीं डिएगो माराडोना 1982, 1986 और 1994 के वर्ल्ड कप में गोल कर चुके हैं. इन्हीं दोनों को पीछे छोड़कर चार विश्व कप मुकाबलों में अर्जेंटीना के लिए गोल करने वाले मेसी पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

लिस्ट में और कौन हैं शामिल?

मेसी चार विश्व कप टूर्नामेंट में स्कोर करने वाले खिलाड़ियों की इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में फुटबॉल आइकन पेल (Pele), उवे सीलर (Uwe Seeler), मिरोस्लाव क्लोज (Miroslav Klose) और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) शामिल हैं. 2006 में अर्जेंटीना और पुर्तगाल के लिए अपने संबंधित डेब्यू के बाद से, रोनाल्डो और मेसी दोनों ने फीफा विश्व कप में 7-7 गोल किए हैं.

गौरतलब है कि अर्जेंटीना का मुकाबला अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 नवंबर को पोलैंड के खिलाफ होगा. अर्जेंटीना को अब अगर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचना है तो इसके लिए उसे बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी.