scorecardresearch

IPL 2022:KL Rahul के बाद उनके जोड़ीदार को चुना जाएगा पंजाब का कप्तान ! जल्द होगा ऐलान

भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य मयंक उन दो खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें पंजाब किंग्स ने इस महीने के शुरू में हुई नीलामी से पहले अपनी टीम में बनाये रखा था.

मयंक अग्रवाल मयंक अग्रवाल
हाइलाइट्स
  • पंजाब किंग्स ने आने वाले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के लिए अपना कप्तान लगभग चुन लिया है

  • पंजाब किंग्स अपनी टीम की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में देने का पूरा मन बना चुका है

आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का पंजाब किंग्स का कप्तान बनना तय है. भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य मयंक उन दो खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें पंजाब किंग्स ने इस महीने के शुरू में हुई नीलामी से पहले अपनी टीम में बनाये रखा था. दूसरे खिलाड़ी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह थे. कप्तान को लेकर औपचारिक घोषणा जल्द किये जाने की उम्मीद है.

मयंक को चुना जाएगा पंजाब का कप्तान

आईपीएल के सूत्रों ने पीटीआई को बताया, पूरी उम्मीद है कि मयंक टीम की अगुवाई करेंगे. इस बारे में इस हफ्ते के आखिर में घोषणा की जाएगी. पंजाब की टीम सबसे  ज्यादा धनरााशि के साथ नीलामी में उतरी था. उसने नीलामी में जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा, बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ और तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान को खरीदा गया.  धवन का नाम भी कप्तान के लिये चल रहा है लेकिन मैनेजमेंट नीलामी से पहले ही अग्रवाल को कप्तान बनाना चाहता था. 

धवन का नाम भी कप्तान के लिये चल रहा है लेकिन प्रबंधन नीलामी से पहले ही अग्रवाल को कप्तान बनाने का इच्छुक था। 

सूत्रों ने कहा, ‘‘धवन का टीम में स्वागत है और टीम की शुरू से उन पर निगाह थी. वह चैंपियन बल्लेबाज है लेकिन लगता है कि केएल राहुल के टीम से हटने के बाद से ही पंजाब मयंक को कप्तान बनाना चाहते हैं. ’’

मयंक ने पिछले सीजन में केएल राहुल (KL Rahul) की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी की थी. हालांकि, इस मुकाबले में टीम को  हार का सामना करना पड़ा था. राहुल और मयंक करीबी दोस्त हैं. दोनों ने करियर की शुरुआत भी साथ की थी.अंडर-19 वर्ल्ड कप 2010 में राहुल और मयंक एक साथ टीम का हिस्सा थे.