scorecardresearch

Most Seached Sports Events in 2022: भारत में रहा आईपीएल का क्रेज, जानिए गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए स्पोर्ट्स इवेंट

साल 2022 में आईपीएल का बहुत क्रेज रहा. हाल ही में आई गूगल कि इन सर्च रिपोर्ट में आईपीएल सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला स्पोर्ट्स इवेंट था. आईपीएल के बाद फीफा का भी खूब क्रेज रहा.

साल 2022 में भारत में रहा आईपीएल का क्रेज साल 2022 में भारत में रहा आईपीएल का क्रेज
हाइलाइट्स
  • आईपीएल का भारत में रहा क्रेज

  • इंडियन सुपर लीग भी किया गया सर्च

गूगल ने अपनी इन सर्च लिस्ट रिपोर्ट जारी की है. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा सर्च किए गए स्पोर्ट्स इंवेंट्स की लिस्ट में आईपीएल का नाम है. यानी की साल 2022 में भारतीयों ने सबसे ज्यादा आईपीएल के बारे में सर्च किया है. आईपीएल के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर फीफा वर्ल्ड कप का नाम आता है.

आईपीएल का भारत में रहा क्रेज
आईपीएल यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है. मिलियन-डॉलर लीग का क्रेज भारत में केवल ऊपर की ओर बढ़ रहा है और हाल ही में 2022 की खोज में गूगल ईयर भी वही दिखाता है. आईपीएल के ठीक बाद फीफा विश्व कप दूसरे स्थान पर रहा. फिलहाल फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में चल रहा है. 

फीफा विश्व कप के बाद एशिया कप, आईसीसी टी20 विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों को तीसरा, चौथा और पांचवां स्थान मिला है. भारत ने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन किया था. भारतीय टीम 22 स्वर्ण पदक सहित 61 पदकों के साथ लीग में चौथे स्थान पर रही.

इंडियन सुपर लीग भी किया गया सर्च
इसके बाद छठे नंबर पर इंडियन सुपर लीग है. इंडियन सुपर लीग, जिसे हीरो इंडियन सुपर लीग के नाम से भी जाना जाता है. भारतीय व्यवसायिक फुटबॉल लीग है. लीग में पुरे भारत से 11 टीमें खेलती हैं. यह अगस्त से मई के बीच खेली जाती है. इस सीरीज की शुरूआत गठन 2013 में भारत में फुटबॉल को प्रोत्साहित करने और भारतीय फुटबॉल को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए किया गया था.

इस लिस्ट में सातवें नंबर पर प्रो कबड्डी लीग, 8वें नंबर पर आईसीसी विमेन क्रिकेट वर्ल्ड कप, 9वें नंबर पर ऑस्ट्रेलियन ओपन और 10वें नंबर पर विम्बल्डन कप है.