scorecardresearch

धोनी के संन्यास की बात सुनकर रो पड़े थे रैना, अक्षर पटेल ने किया खुलासा

"ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस" के सातवें सीजन में अक्षर ने धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट पर बात की. अक्षर बताते हैं कि धोनी के रिटायरमेंट की बात सुनकर रैना के आंखों से आंसू निकल आए थे.

जब धोनी के संन्यास की बात सुनकर छलक उठे थे रैना के नैना... जब धोनी के संन्यास की बात सुनकर छलक उठे थे रैना के नैना...
हाइलाइट्स
  • धोनी का रिटायरमेंट सुनकर हैरान थे खिलाड़ी

  • रैना के आंखों से निकल गए थे आंसू

साल 2014 में भारतीय दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उस वक्त वो ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थे. मेलबर्न टेस्ट मैच के बाद धोनी से अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया था. माही के इस ऐलान के बाद उनके फैंस काफी हैरान रह गए थे. यहां तक की भारतीय क्रिकेटर भी धोनी के इस फैसले को जानकर हैरान थे. उस समय को लेकर भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने आज "ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस" के सीजन- 7 में बात की और बताया कि जब धोनी ने टेस्ट को अलविदा कहा था उस वक्त टीम में क्या माहौल था.

धोनी का रिटायरमेंट सुनकर हैरान थे खिलाड़ी
"ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस" के सातवें सीजन में अक्षर ने धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट पर बात की. उस ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अक्षर भी धोनी के साथ गए हुए थे. अक्षर बताते हैं कि जब धोनी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया तो बाकी खिलाड़ियों ने कैसा रिएक्ट किया. अक्षर ने कहा, "'रवि भाई ने टीम के सभी खिलाड़ियों को मीटिंग के लिए बुलाया और फिर जाकर उन्होंने यह बात सभी को बताई. 'माही रिटायर हो रहा है..' 

जब रो पड़े रैना के नैना...
अक्षर बताते हैं कि, "ये सुनते ही सुरेश रैना के आंखों से आंसू निकल गए. सभी खिलाड़ी बहुत हैरान और दुखी हो गए. टीम का माहौल पूरी तरह से शांत हो गया. मैं उस समय पहली बार भारतीय टीम के साथ दौरे पर था. मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर ये हुआ क्या है. मैं पूरी तरह से शॉक था."

जब धोनी से अक्षर से की मस्ती...
अक्षर ने बातचीत के दौरान ये भी बताया कि जब धोनी उनके पास आए तो उन्होंने मेरे साथ मस्ती भी की और बोले, 'बापू तुम आए और मुझे लेकर जा रहे हो'. ये सुन के मैं पूरी तरह से हैरान था. बाद में माही भाई ने मुझे गले से लगाया. वो मेरी टांग खिंचाई कर रहे थे. गौरतलब है कि धोनी ने अगस्त 2020 में वनडे और टी20 से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था.