scorecardresearch

जम्मू-कश्मीर के लिए गर्व की खबर, राजौरी के बेटे अमन ज़री का अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ चयन

अमन ने कहा, 'यह एक सपने के सच होने जैसा था क्योंकि मैं दूर-दराज और सीमावर्ती जिले राजौरी का लड़का हूं और मुझे अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने के लिए चुना गया है.' यह टीम अगले महीने दुबई में शुरू होने वाले चार देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेगी.''मैं एक ऑलराउंडर हूं और इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगा.

अमन जरी अमन जरी
हाइलाइट्स
  • सेलेक्शन होना मेरे लिए गर्व की बात- अमन ज़री

  • दुबई में 4 नेशंस कप में खेलेंगे अमन

जम्मू-कश्मीर के रजौरी के अमन जरी ने हजारों प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर का हौसला बढ़ाया है. अमन जरी को 4-नेशंस कप के लिए अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है. यह टीम अगले महीने दुबई में होने वाले चार देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेगी. अमन जरी को राष्ट्रीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए चुना गया है. वह अगले महीने दुबई में शुरू होने वाले चार देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट में अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होंगे.

11 वीं में पढ़ते हैं अमन ज़री

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि अमन जरी एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर है. राजौरी के अकील जरी और यासमीन जरी का बेटा, अमन जरी 11 वीं कक्षा का छात्र है. उसने इरफान पठान क्रिकेट अकादमी पंजाब में क्रिकेट का ट्रेनिंग ली है. अमन जरी ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, 'पंजाब में इरफान पठान क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण लिया. इसके कुछ समय बाद एक स्क्रीनिंग टेस्ट दिया. इस टेस्ट के बाद अंडर 19 राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए उसका चयन किया गया.

भारत के लिए खेलना अमन का सपना 

अमन ने कहा, 'यह एक सपने के सच होने जैसा था क्योंकि मैं दूर-दराज और सीमावर्ती जिले राजौरी का लड़का हूं और मुझे अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने के लिए चुना गया है.' यह टीम अगले महीने दुबई में शुरू होने वाले चार देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेगी.''मैं एक ऑलराउंडर हूं और इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगा. उसने आगे कहा, 'मैंने 12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया, यह जर्सी पहनना और भारत के लिए खेलना मेरा सपना था. आज, यह सपना सच हो गया है.'