scorecardresearch

टेस्ट और वन डे खेलने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, बाद में होंगे टी20 मैच

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अटकलें लगाई जा रही थीं. कई दिनों से इस दौर पर बीसीसीआई के फैसले का इन्तजार था. क्योंकि स्थिति को देखकर दौरे को रद्द करने या टालने की बात सामने आ रही थी. लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से कहा है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे को रद्द करने या टालने की बजाय छोटा कर दिया गया है.

Team India (Credits: ICC) Team India (Credits: ICC)
हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

  • खेले जायेंगे तीन टेस्ट और तीन वन डे

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अटकलें लगाई जा रही थीं. कई दिनों से इस दौर पर बीसीसीआई के फैसले का इन्तजार था. क्योंकि स्थिति को देखकर दौरे को रद्द करने या टालने की बात सामने आ रही थी. 

लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से कहा है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे को रद्द करने या टालने की बजाय छोटा कर दिया गया है. फिलहाल के लिए दोनों टीम के बीच टी20 सीरीज को टाला गया है. 

बाद में होंगे टी20 मैच: 

बताया जा रहा है कि पहले भारतीय टीम तीन टेस्ट, तीन वन डे और चार टी20 मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रही थी. लेकिन अब सिर्फ टेस्ट मैच और वन डे मैच ही खेले जायेंगे. अभी के लिए टी20 मैचों को टाला गया है, जिन्हें बाद में आयोजित किया जायेगा.  

टीम को 9 दिसंबर को मुंबई से इस अंतरराष्ट्रीय दौर के लिए रवाना होना था और यह 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक चलने वाला था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में मिले ओमिक्रॉन कोविड-19 के वेरिएंट के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस दौरे पर फिर से विचार किया गया.  

रोस्टर से अब टी20 सीरीज के हटने का मतलब यह हो सकता है कि भारतीय टीम अब कुछ दिन बाद दौरे के लिए रवाना हो. इससे दोनों बोर्डों को नए वेरिएंट की बेहतर समझ के आधार पर दौरे पर अंतिम निर्णय लेने के लिए और समय मिल जाएगा.