scorecardresearch

Instagram पर 200 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली, किया यह पोस्ट

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. वह पहले भारतीय हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर इस आंकड़े को पार किया है.

Virat Kohli (Photo: Instagram/@viratkohli) Virat Kohli (Photo: Instagram/@viratkohli)
हाइलाइट्स
  • दुनिया में तीसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं विराट कोहली

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पॉप्यूलैरिटी से हम सब वाकिफ हैं. भारत के अलावा दुनियाभर में विराट के फैन हैं. और इस बात पर अब सोशल मीडिया की मुहर भी लग गई है. जी हां, विराट ने इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है. और ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय हैं.

विराट कोहली ने इस पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी की है. जिसमें उन्होंने लिखा है, "200 मिलियन स्ट्रॉन्ग. इंस्टा फैमिली को सपोर्ट के लिए धन्यवाद."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

दुनिया में तीसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (450M) और लियोनेल मेस्सी (333M) के बाद विराट, दुनिया में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर और दुनिया में तीसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी भी हैं. आपको बता दें कि कोहली ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में ICC T20 विश्व कप के बाद T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तब कोहली को ODI कप्तान के पद से हटा दिया और रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी. दक्षिण अफ्रीका में भारत की तीन टेस्ट मैचों की सीरीज हार के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी. BCCI ने रोहित को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया.

अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच T20 मैच सीरीज होने जा रही है. जिसके लिए भारत 9-19 जून के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा. कोहली और रोहित को आईपीएल 2022 के समापन के बाद आराम दिया गया है.