scorecardresearch

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली को 8 विकेट से हराया

महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने टूनामेंट ने लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली है.

Mumbai Indians  beat Delhi Capitals by 8 wickets. ( Photo- WPL Twitter ) Mumbai Indians beat Delhi Capitals by 8 wickets. ( Photo- WPL Twitter )
हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया

  • मुंबई इंडियंस ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

MI W vs DC W: मुंबई इंडियंस महिला टीम ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम ने टूनामेंट ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. इस जीत के बाद मुंबई पाइंट टेबल पर टॉप पहुंच गई है. मेग लैनिंग की टीम दिल्ली कैपिटल्स को पहली हार का सामना करना पड़ा है. पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैदान पर टूनामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था.

वुमेंस प्रीमियर लीग के 7वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए  दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18 ओवर में मात्र 108 रनों पर सिमट गई. दिल्ली की तरह से मैग लेनिन( Meg Lanning ) ने सबसे ज्यादा 41 गेदों में 43 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा टीम कोई ओर खिलाड़ी इस मैच नहीं चल पाया. मुंबई की तरह से शानदार गेंदबाजी करते हुए सायका इशाक( Saika ishaque ) और इसाबेल वोंग ( Isabelle Wong ) ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया.

30 गेंद शेष रहते जीता मैच

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 15 ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. मुंबई की तरह से यासिका भाटिया 41 और Hayley Kristen Matthews ने 32 रन बनाए. इसके अलावा Natalia Sciver 19 गेंद में 23 रन बनाएं. शानदार प्रदर्शन के लिए सायका इशाक को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

इसी मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स ने बना सबसे बड़ा स्कोर

टूनामेंट के पांचवा दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारयर्स के बीच डीवाई पाटेल स्टेडियम खेला गया. इस मैच दिल्ली कैपिटल्स ने टूनामेंट का सबसे बड़ा स्कोर 211 बनाया था. यूपी की टीम इस मैच में 20 ओवर में 169 रन ही बना सकी. दिल्ली ने यह मुकाबला 42 रनों से जीत लिया था.