scorecardresearch

Best Prepaid Plan for IPL Watching: IPL का ले पाएंगे फुल मजा, नहीं होगा डेटा खत्म, यहां देखें सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) आज, 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग Jio Cinema पर की जाएगी. जिसे आप 4K में देख सकते हैं. ऐसे में आपका मोबाइल का इंटरनेट डेटा बहुत जल्दी खत्म हो सकता है. हम यहां पर कुछ ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो 3GB डेटा प्लान के साथ आते हैं.

3gb daily data plan for ipl 2023 3gb daily data plan for ipl 2023

आज से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने जा रहा है. जिसका इंतजार क्रिकेट लवर्स बेसब्री से कर रहे थे. हर बार की तरह ही इस बार भी फैंस अपने फोन, लैपटॉप या अन्य स्ट्रीमिंग डिवाइसेस पर IPL का लुफ्त उठा सकेंगे. लेकिन फैन्स को इस बात की चिंता रहती है कि कहीं मैच खत्म होने से पहले ही उनका इंटरनेट डेटा खत्म नहीं हो जाएं. हम यहां पर आपको कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें कराने के बाद आपको IPL देखने के लिए पर्याप्त डेटा मिलेगा. 

इस बार IPL की लाइव स्ट्रीमिंग Jio Cinema पर होगी, वो भी 4K रिज़ॉल्यूशन में. ऐसे में काफी जल्दी डेटा खत्म हो जाएगा. वहीं अलग-अलग रिज़ॉल्यूशन पूरा मैच देखने के लिए न्यूनतम 3GB तक डेली डेटा की जरूरत पड़ सकती है. यूजर्स के लिए Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) कुछ ऐसे पैक हैं जो न केवल हाई-स्पीड डेटा के साथ आते हैं बल्कि इनके और भी कई फायदे हैं. 

Reliance Jio के 3GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के 219 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 3GB डेटा के साथ  14 दिन वैलिडिटी मिलती है. साथ ही इसमें 2GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है. वहीं जियो के 399 रुपये प्लान में  3GB हाई-स्पीड डेटा और 28 की दिन वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में  6GB अतिरिक्त डेटा भी मिलता है. इसके अलावा इसमें Jio Cinema और Jio TV का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. जहां पर इस बार IPL की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. जियो के तीन महीने वाले प्लान की कीमत 999 रुपये हैं. जिसमें 3GB डेटा के साथ  40GB अतिरिक्त डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, डेली 100 एसएमएस मिलता है. 

Vodafone Idea (Vi) के 3GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान
Vi यूजर्स के लिए सबसे बेहतरीन 3GB डेटा पैक की कीमत 359 रुपये है. इस पैक में 28 वैलिडिटी के साथ डेली 3GB डेटा, 2GB डेटा डिलाइट, वीकेंड डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डेली 100 एसएमएस के साथ आता है. इस प्लान को कराने के बाद आप भारत में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अनलिमिटेड नाइट डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके दूसरे 3GB डेटा पैक की कीमत 699 रुपये है. इसमें आपको 359 रुपये वाले प्लान की तरह ही सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन वैलिडिटी 56 दिनों की मिलेगी. अगर आप प्रतिदिन 3GB से ज्यादा डेटा चाहते हैं तो  409 रुपये वाला रिचार्ज प्लान करा सकते हैं. इस पैक में 28 दिनों की वैलिडिटी, 28 दिनों की वैलिडिटी, 2GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा. वहीं 4GB डेली डेटा के लिए 475 रुपये का रिचार्ज प्लान करा सकते हैं. 

Airtel के 3GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान
एयरटेल में केवल दो प्लान है जो 3GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान के साथ आते हैं. पहला पैक 499 रुपये का है. जो 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें 3GB डेली डेटा मिलता है, लेकिन कोई अतिरिक्त डेटा नहीं मिलता है. इस प्लान में एयरटेल अपने यूजर्स को तीन महीने के लिए Disney + Hotstar और Airtel Xtreme ऐप सब्सक्रिप्शन मिलता है. वहीं इसके दूसरा प्लान 699 रुपये का है. इसमें 56 दिनों की वैलिडिटी, 3GB डेली डेटा, अनलिमिटेड 5G डेटा, अपोलो 24x7 सर्किल सब्सक्रिप्शन, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, फ्री हेलो ट्यून की सुविधाएं मिलती है. इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 56 दिन के लिए Amazon Prime मेंबरशिप मिलती है.