scorecardresearch

Apple के बाद Samsung भी शामिल कर सकता है ये अनोखा फीचर, iPhone 14 Series में पहले से है ये मौजूद

Satellite Connectivity Features: सैमसंग यूजर्स के लिए खुशखबरी है. अब सैमसंग यूजर्स भी iPhone 14 के एक अनोखे फिचर का लाभ उठा सकते हैं. जी हां, क्योंकि iPhone 14 Series के Satellite Connectivity Feature को अब सैमसंग कंपनी भी अपने स्मार्टफोन में शामिल कर सकती है.

Samsung Maybe Including Satellite Connectivity Features Samsung Maybe Including Satellite Connectivity Features

कुछ दिनों पहले ही दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाले आईफोन (Apple iPhone) ने अपनी iPhone 14 Series लॉन्च की थी. बता दें कि, ऐप्पल (Apple) दुनियाभर में सबसे ज्यादा खरीदा जाने वाला प्रीमियम स्मार्टफोन है. ऐप्पल ने आईफोन 14 में कई ऐसे फीचर्स शामिल किए हैं, जो दूसरे स्मार्टफोनों में नहीं है. एप्पल ने iPhone 14 Series में  Satellite Connectivity Feature जैसा जबरदस्त फीचर शामिल किया है. जिससे स्मार्टफोन यूजर्स बिना सिग्नल के भी फोन कॉल्स कर सकेंगे. लेकिन,ट्विटर (Twitter) पर टिप्स्टर Ricciolo ने ट्वीट कर लोगों को बताया है कि iPhone 14 Series की तरह सैमसंग (Samsung)कंपनी भी एप्पल के कुछ खास फीचर अपने स्मार्टफोन में शामिल कर सकती है.

सैमसंग में भी आ सकते हैं ये फीचर

हाल ही में एप्पल ने अपनी नए  iPhone 14 Series , 7 सितंबर, 2022 को लॉन्च की है. एप्पल कंपनी ने 14 सीरीज में चार मॉडल लॉन्च किए है. iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max. बता दें, इस सीरीज में खास सैटेलाइट कनेक्टिविटी (Satellite Connectivity) फीचर  शामिल किए गए हैं, लेकिन ये फीचर अभी भारत में उपलब्ध नहीं हैं, ये फीचर सिर्फ अमेरिका और कनाडा में यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फीचर से iPhone 14 यूजर्स बिना इंटरनेट सुविधा और वाई-फाई के आपातकालीन  एसएमएस और कॉल करने की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं. लेकिन,  ट्विटर (Twitter) पर टिप्स्टर Ricciolo ने बताया है कि सैमसंग (Samsung) इस फीचर को Samsung Galaxy S Series और Samsung Galaxy Fold Series के स्मार्टफोन्स को अपने फर्स्ट फेज में  शामिल कर सकते हैं.

iPhone 14 Series के कीमत

Apple ने iPhone 14 सीरीज को 7 सितंबर को लॉन्च किया था. ऐप्पल ने 14 सीरीज में चार मॉडल मार्केट में लॉन्च किए है- iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max.बता दें, iPhone 14 की शुरुआती कीमत  79,900 रुपये है. वहीं iPhone 14 Plus की शुरुआती कीमत 89,990 रुपये है और आईफोन 14 प्रो को 1,29,900 रुपये में बेचा जाएगा. आखिरी में iPhone 14 Pro Max की कीमत 1,39,900 बताई जा रही है. कंपनी इन्हें अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन  के साथ दे रही है.