scorecardresearch

Best Diwali Gifts: दिवाली पर अपने पैरेंट्स को दें ये गैजेट्स, जिन्हें देख दिल हो जाएगा खुश

दिवाली को भारत में बड़े स्तर पर मनाया जाता है. दिवाली पर लोग अपने परिजनों को गिफ्ट देते हैं. हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि आप इस दिवाली पर अपने पैरेंट्स को क्या उपहार में दे सकते हैं.

Best diwali gifts Best diwali gifts
हाइलाइट्स
  • गिफ्ट में दे सकते हैं स्मार्टवॉच

दिवाली भारतीय संस्कृति में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. दिवाली को बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न के रूप में भी मनाया जाता है. दिवाली के अवसर पर लोग एक-दूसरे को गिफ्ट देते है. इस दौरान लोग इस सोच में पड़ जाते है कि वह दिवाली पर अपने परिजनों को गिफ्ट के रूप में क्या दें. इसके साथ ही हम ये भी सोचते है अपने परिजनों को एक ऐसा गिफ्ट दें कि उनके लिए वह फायदेमंद भी हो और यादगार भी. हम यहां पर आपकी इस मुश्किल को आसान बना रहे हैं. हम यहां पर कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं उन्हें उपहार के रूप में देने पर वह उनके लिए काफी सार्थक होगा. 

Smartphones: फेस्टिवल सीजन में Flipkart, Amazon समेत अन्य ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर कई स्मार्टफोन पर बेहतरीन ऑफर चल रहे है. स्मार्टफोन गिफ्ट देने के सबसे अच्छे विकल्पों में से एक हो सकता है. इसके साथ ही भारत में 5G लॉन्च होने के बाद आप अपने परिजनों को 5G स्मार्टफोन दे सकते है. फेस्टिवल सेल में iPhone, Oneplus, Oppo, Realme, Samsung के 5G स्मार्टफोन बेहतरीन ऑफर में मिल रहे है. जिन्हें आप गिफ्ट के तौर पर देख सकते हैं. 

Tablets: दिवाली पर आप अपने पैरेंट्स को स्मार्टफोन के अलावा टैबलेट गिफ्ट के तौर पर लें सकते है. आप अपने छोटे भाई या बहन के लैपटॉप के जगह पर टैबलेट दें सकते हैं. जो उनके पढ़ने के साथ ही अन्य काम में फायदेमंद हो सकता है. वहां कई पैरेंट्स को बड़ी स्क्रीन पर ही वीडियो देखना पसंद होता है. जिसे देखते हुए भी आप अपने पैरेंट्स को टैबलेट गिफ्ट के रूप में दें सकते हैं. टैबलेट गिफ्ट में देने के लिए Realme Pad X, Apple iPad Air, Samsung Galaxy Tab S8 Ultra समेत अन्य पर विचार कर सकते हैं. 

Smartwatch: अगर आपके परिवार में कोई फिटनेस फ्रिक है और अपनी सेहत की निगरानी करना पसंद करते हैं. तो उनके लिए स्मार्टवॉच दिवाली पर सबसे बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है. इसके साथ ही यह आपके पैरेंट्स के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकता है. दरअसल स्मार्ट वॉच हार्ट बीट, ऑक्सीजन लेवल माप सकती है. इसके साथ ही स्मार्ट वॉच में स्पोर्ट्स मोड, फिटनेस ट्रैकिंग के भी फीचर्स मिलते है. आप दिवाली पर पेरेंट्स को गिफ्ट के रूप में Apple watch series 8, Samsung galaxy watch 5, Realme Watch 3, Oneplus nord Watch पर विचार कर सकते हैं. 

Fitness Band: दिवाली के मौके पर आप पैरेंट्स को गिफ्ट के रूप में स्मार्ट वॉच के अलावा फिटनेस बैंड भी लें सकते है. फिटनेस बैंड भी स्मार्टवॉच की तरह ही काम करती है, लेकिन इनमें स्मार्टवॉच से कम फीचर्स होतो है. दिवाली पर पेरेंट्स को गिफ्ट के रूप में फिटनेस बैंड देने के लिए आप Mi smart band, Fastrack Reflex 3.0 Activity Tracker, Noise Colorfit Pro 2.0 पर एक नजर डाल सकते हैं. 

Earphones: दिवाली पर गिफ्ट के रूप में इयरफोन भी लें सकते हैं. वहीं यह आपके बजट में भी आसानी से आ जाएंगे. कई कंपनियां तो अब अपने इयरफोन में नॉयस कैंसलेशन भी देने लगी है. ताकि आपको ईयरफोन से आने वाली आवाज के अलावा बाहर की ध्वनि सुनाई नहीं दें. इसके साथ ही आसपास के शोर से परेशान हुए बिना आप कॉल कर सकें. इसे गिफ्ट के रूप में देने के लिए आप Samsung Galaxy buds 2 Pro, Apple Airpods Pro 2nd Gen, Sennheiser Momentum 4, Realme Buds Air 3S पर विचार कर सकते हैं.