scorecardresearch

फरवरी में लॉन्च हो सकती है दिल्ली मेट्रो की नई मोबाइल एप, जिससे कर सकेंगे ग्रोसरी शॉपिंग, कैब की ऑनलाइन बुकिंग जैसे कई काम

बताया जा रहा है कि डीएमआरसी के इस नए एप्लिकेशन से आप मेट्रो स्मार्टकार्ड को आसानी से रिचार्ज कर पाएंगे.  हर रोज मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्री डीएमआरसी एप पर क्यूआर कोड के माध्यम से अपने मेट्रो स्मार्टकार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे और उनके बैंक खातों से पैसे काट लिए जाएंगे. 

Representational Image Representational Image
हाइलाइट्स
  • दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) बना है है एप

  • मल्टीपर्पज होगा यह मोबाइल एप्लीकेशन

अगर आप दिल्ली मेट्रो से नियमित रूप से यात्रा करते हैं, तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ है. दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) एक नया मोबाइल एप्लिकेशन विकसित कर रहा है जिससे न सिर्फ आपकी मेट्रो यात्रा आसान होगी बल्कि आप रोजमर्रा की और भी कई सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीएमआरसी के इस एप्लिकेशन से आप मेट्रो स्मार्टकार्ड को आसानी से रिचार्ज कर पाएंगे.  हर रोज मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्री डीएमआरसी एप पर क्यूआर कोड के माध्यम से अपने मेट्रो स्मार्टकार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे और उनके बैंक खातों से पैसे काट लिए जाएंगे. 

एक एप से मिलेंगी कई सुविधाएं: 

इस एप के जरिए यात्री दिल्ली मेट्रो फीडर बसों की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे. डीएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि एप एक इंटीग्रेटेड मल्टीपर्पज डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेगा और यूजर्स के लिए एक वेबसाइट के रूप में भी उपलब्ध होगा. 

इस नए DMRC एप्लिकेशन से आप ये सभी काम कर पाएंगे- 

  • किराने का सामान ऑनलाइन ऑर्डर करना
  • ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना 
  • मूवी टिकट ऑनलाइन बुक करना
  • उबर, ओला कैब की बुकिंग 
  • पेमेंट के लिए QR कोड स्कैन करना

हो सकता है कि इस नए DMRC एप्लिकेशन को DMRC FuNB कहा जाएगा, और इसके फरवरी 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है. एप को पहले ट्रायल के आधार पर लॉन्च किया जाएगा, और फिर कुछ ही समय में जनता के लिए जारी किया जाएगा.