scorecardresearch

व्हाट्सएप पर डाक्यूमेंट्स की भी नहीं पड़ेगी जरूरत सिर्फ 30 सेकंड में मिल जाएगा लोन, ये है पूरा प्रोसेस 

WhatsApp Loan: व्हाट्सएप पर अब 30 सेकंड में लोन ले सकेंगे. इसके लिए आपको किसी प्रकार के डाक्यूमेंट्स की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. क्रेडिट फर्म कैशे की ओर से ये स्पेशल क्रेडिट फीचर लॉन्च किया गया है.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • डाक्यूमेंट्स की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

  • कैशे की मदद से इंस्टेंट लोन की सुविधा मिलेगी

जरा सोचिए अगर आप कुल 30 सेकंड में लोन ले सकें तो? और वो भी घर बैठे बैठे. व्हाट्सएप आये दिन अपने नए नए फीचर अपडेट कर रहा है. अब इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने लोन देने वाला भी फीचर लॉन्च किया है. प्रमुख क्रेडिट फर्म कैशे की ओर से एक स्पेशल क्रेडिट फीचर लॉन्च किया गया है. यह फीचर खासतौर पर WhatsApp Business यूजर्स के लिए है. 

डाक्यूमेंट्स की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

बताते चलें, इस फीचर के तहत व्हाट्सएप बिजनेस इस्तेमाल करने वाले यूजर्स सिर्फ 30 सेकेंड में लोन ले सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को किसी प्रकार के डाक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं होगी और न ही उन्हें कोई ऍप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा. इसके अलावा बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए सिर्फ 30 सेकेंड में लोन मिल सकेगा.  

कैसे मिलेगा लोन?

कैशे की मदद से इंस्टेंट लोन की सुविधा के लिए यूजर्स को सबसे पहले +91 80975 53191 नंबर सेव करना होगा.  इसके बाद व्हाट्सएप चैट बॉक्स में जाकर एक साधारण HI मैसेज टाइप करना होगा. इस मैसेज को भेजने पर व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को प्री-अप्रूव्ड लोन मिल जाएगा. 

किसे मिलेगा फायदा?

गौरतलब है कि ये पहला क्रेडिट लाइन फीचर है जो एआई-पावर्ड है. इस सुविधा का फायदा 24 घंटे और सातों दिन लिया जा सकता है. बैंक की तरह यहां आपको किसी से कॉन्टैक्ट करने की जरूरत नहीं है बल्कि ये एक कॉन्टैक्टलेस मोड है जहां से तुरंत क्रेडिट लिया जा सकता है. हालांकि, केवल वही ग्राहक इसका फायदा ले सकेंगे जो वेतनभोगी यानि जिन्हें सैलरी मिलती है. 

कितना मिलेगा लोन?

इस फीचर के तहत एआई-पावर्ड मोड के जरिए केवाईसी चेक और वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके बाद आपकी क्रेडिट लाइन तय की जाएगी. सीधे शब्दों में समझें तो आपको अधिकतम कितना लोन दिया जाएगा इसकी जानकारी आपको तभी मिलेगी. आप जो जानकारी देंगे उसके हिसाब से ही क्रेडिट लाइन का निर्धारण किया जाएगा.