scorecardresearch

एलन-ए-जंग! ट्विटर के नए बॉस बन सकते हैं Elon Musk, ऑफर कर दी है बेस्ट और फाइनल डील   

15 अप्रैल को माइक्रोब्लागिंग साइट के 100 फीसदी अधिग्रहण के लिए 43 बिलियन डॉलर की डील ऑफर की थी. उन्होंने इस डील को ऑफर करते हुए कहा था कि ये उनकी तरफ से दी गई फाइनल और बेस्ट डील है.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • ट्विटर कर रही है डील पर गंभीरता से विचार 

  • ये है मस्क की बेस्ट एंड फाइनल डील

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर के खिलाफ ‘एलन-ए-जंग’ शुरू कर दी है.  माना जा रहा है कि जल्द ही एलन ट्विटर (Twitter Inc) के बॉस बनने वाले हैं. एलन मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की डील ऑफर की है. जिसके बाद अब कंपनी इस 43 बिलियन डॉलर की डील को एक्सेप्ट करने के बेहद करीब है. अगर इस डील पर ट्विटर साइन कर देता है तो सोशल मीडिया कंपनी पूरी तरह से एलन मस्क के अंडर आ जाएगा. जिसके बाद वे इसका बॉस बन जाएंगे.   

ट्विटर कंपनी कर रही है डील पर गंभीरता से विचार 

सूत्रों के मुताबिक, ट्विटर कंपनी एलन मस्क के इस ऑफर पर काफी गंभीरता से विचार कर रही है, यही नहीं वे इस डील को पक्की करने के बेहद करीब है. रॉयटर्स की रिपोर्ट की मानें, तो ट्विटर अपनी कंपनी को एलन मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचने वाली है. इसे लेकर ट्विटर बोर्ड ने सोमवार को शेयरहोल्डर्स के साथ इसे लेकर मीटिंग भी की है. हलांकि, एलन मस्क या खुद ट्विटर ने इसे लेकर अभी तक भी कोई टिप्पणी नहीं की है. 

ये है मस्क की बेस्ट एंड फाइनल डील

गौरतलब है कि एलन मस्क और ट्विटर में कई दिनों से घमासान चल रहा है. कुछ दिन पहले एलन मस्क ने ट्विटर के शेयर खरीदे थे, जिसके बाद वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए थे थे. हालांकि, एलन ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया था.

इसके बाद 15 अप्रैल को माइक्रोब्लागिंग साइट के 100 फीसदी अधिग्रहण के लिए 43 बिलियन डॉलर की डील ऑफर की थी. उन्होंने इस डील को ऑफर करते हुए कहा था कि ये उनकी तरफ से दी गई फाइनल और बेस्ट डील है.  और अगर कंपनी इस डील को साइन नहीं करती है, तो उन्हें शेयरहोल्डर के तौर पर अपनी पोजीशन पर फिर से विचार करना की जरूरत पड़ सकती है.