scorecardresearch

एलन मस्क ने रोका Twitter ब्लू टिक पेड स्कीम, ट्वीट कर दी ये बड़ी जानकारी

Twitter का ब्लू टिक पेड प्लान 29 नवंबर को रिलॉन्च होने वाला था. जिसकी रिलॉन्चिंग पर फिलहाल कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है. इसके बारे में ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • डुप्लीकेसी को रोकने के लिए लगाई रिलान्चिंग पर रोक

Twitter ने ब्लू टिक सब्सक्रिपशन प्लान पर रोक लगा दी है. ट्विटर ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक वाली स्कीम पर रोक लगाने के पीछे का कारण कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दिया. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर जबतक फेक अकाउंट वाली समस्या का समाधान नहीं मिल जाता है, तब तक के लिए ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम को दोबारा शुरू नहीं किया जाएगा. 

इसके साथ ही एलन मस्क ने कहा कि डुप्लीकेसी को रोकने के लिए ब्लू टिक वैरिफेकशन प्रक्रिया के रिलॉन्च पर रोक लगाई जा रही है. उम्मीद है कि लोगों की तुलना में संस्थाओं के लिए अलग-अलग रंग (ब्लू टिक) का इस्तेमाल किया जाएगा. फिलहाल अभी एलन मस्क की तरफ ले यह साफ नहीं किया गया है कि इस ब्लू टिक पेड स्कीम को दोबारा कब शुरू किया जाएगा. 

29 नवंबर को होना था रिलॉन्च
ब्लू टिक पेड प्लान दोबारा 29 नवंबर को रिलॉन्च होने वाला था. इस प्लान के फीचर में किए जाने वाले सुधार को लेकर मस्क की तरफ से कहा गया था कि किसी भी वैरिफिकेशन अकाउंट के नाम को परिवर्तित करने पर ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा. इसे दोबारा वह तभी पा पाएगा जब वह ट्विटर की शर्तों को पूरा कर लेगा. 

बन गए थे कई फेक अकाउंट
पेड ब्लू टिक वैरिफिकेशन स्कीन आने के बाद ट्विटर पर कई फेक अकाउंट बन गए थे. इतना ही नहीं किसी ने एलन मस्क के नाम का ही नकली वैरिफाइड अकाउंट बना दिया था. साथ ही उसने उनकी प्रोफाइल फोटो भी लगा दी थी. इस अकाउंट से कई हिंदी में ट्वीट किया गया था. इस अकाउंट हुए ट्वीट वायरल होने के बाद उसे बैन कर दिया गया था. एलन मस्क के साथ ही किसी ने तो जीसस के नाम से भी फर्जी अकाउंट बना दिया था.