scorecardresearch

Twitter ने 50 इंजीनियर्स को नौकरी से निकाला, Elon Musk ने इस हैकर को दी कंपनी में इंटर्नशिप

Elon Musk के ट्विटर अधिग्रहण के बाद से कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. ट्विटर ने एक बार फिर से 50 इंजीनियर्स को नौकरी से निकाल दिया है.

Elon Musk Twitter Elon Musk Twitter
हाइलाइट्स
  • Elon Musk ने इस हैकर को दी कंपनी में इंटर्नशिप

  • मस्क ने 50 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

ट्विटर ने कथित तौर पर 50 इंजीनियरों को नौकरी से निकाल दिया है. ट्विटर ने ये कहते हुए इन कर्मचारियों की सर्विस रोक दी कि उनका कोड संतोषजनक नहीं है. इसके अलावा दर्जनों अन्य ट्विटर कर्मचारियों को उनकी खराब परफॉरमेंस को लेकर चेतावनियां मिली हैं. एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर के कर्मचारियों से कहा था कि उनकी कंपनी फिलहाल छंटनी की योजना नहीं बना रही है लेकिन 50 इंजीनियर्स को नौकरी से निकालना मस्क के उस दावे का खंडन करता है.

पहले नौकरी से निकाला फिर बुलाया फिर निकाला

ब्लाइंड पर अपनी कहानी पोस्ट करने वाले ट्विटर कर्मचारी ने कहा ट्विटर ने अपने नए मालिक एलन मस्क के निर्देशन में नवंबर की शुरुआत में बड़े पैमाने पर छंटनी की. छंटनी से लगभग 3,700 कर्मचारी प्रभावित हुए, इससे ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या आधी हो गई. बाद में मस्क ने कुछ कर्मचारियों को वापस बुलाया और फिर दोबारा निकाल भी दिया है. हालांकि बाद में कर्मचारी ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी, लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी लोग इसे शेयर कर रहे हैं. Business Inside के मुताबिक दर्जन भर से ज्यादा कर्मचारी बुधवार को कंपनी से निकाले गए हैं. निकाले गए कर्मचारी ज्यादातर इंजीनियर्स थे जिन्हें बताया गया था कि उन्हें खराब प्रदर्शन के कारण नौकरी से निकाला जा रहा है.

अगले हफ्ते से वेरिफाइड बैज लॉन्च करेगी ट्विटर

एलन मस्क ने शुक्रवार को एलान किया कि Twitter अकाउंट वेरिफिकेशन सर्विस अगले हफ्ते से अस्थाई रूप से लॉन्च करेगा. उन्होंने बताया कि अलग-अलग वेरिफाइड अकाउंट्स के लिए अलग-अलग रंग के बैज होंगे. मस्क ने बताया बैज का कलर कंपनियों के लिए गोल्ड, सरकारों के लिए ग्रे और व्यक्तियों (सेलेब्रिटी भी) के लिए ब्लू होगा.

Elon Musk ने इस हैकर को दी कंपनी में इंटर्नशिप

जहां एक तरफ एलन मस्क अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उन्होंने आईफोन हैकर Geroge Hotz को ट्विटर का खराब हुआ सर्च फीचर ठीक करने के लिए काम पर रख लिया है. हॉज आईफोन को हैक कर चर्चा में आए थे.जॉर्ज होट्स अब 12 हफ्तों के लिए ट्विटर में इंटर्न के तौर पर काम करेंगे.