scorecardresearch

मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया Meta Avatar store, जानिए इसकी खासियत

अभी मेटा ने इन कपड़ों की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन अभी तक जो पोशाकें मेटा पर मौजूद हैं वो बिल्कुल मुफ्त है. जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि कपड़ों के इस मार्केट को एक ओपन मार्केट बनाया जाएगा.

meta cloth shopping meta cloth shopping

फेसबुक का मेटा अवतार जल्दी ही डिजाइनर कपड़ों की दुनिया में कदम रखने वाला है. फेसबुक के इस नए कदम से यूजर और बेहतर ढंग से सोशल मीडिया पर खुद को पेश कर सकेंगे. मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद इसकी जानकारी दी है. इस डिजिटल अवतार के शुरू होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खुद को डिजिटली रूप से पहले से ज्यादा खूबसूरती के साथ रिप्रेजेंट कर पाएंगे. बता दें कि ये स्टोर यूजर्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर बड़े ब्रांडो और डिजाइनरों से डिजिटल कपड़े खरीदने की सहूलियत देगा. 

अभी मेटा ने इन कपड़ों की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन अभी तक जो पोशाकें मेटा पर मौजूद हैं वो बिल्कुल मुफ्त है. जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि कपड़ों के इस मार्केट को एक ओपन मार्केट बनाया जाएगा. बता दें कि इसकी शुरूआत अगले हफ्ते अमेरिका, कनाडा, थाइलैंड, और मेकिस्को में हो रही है. जल्द ही इसकी शुरूआत दूसरे देशों में भी होगी. जहां पर  डेवलपर्स अपने कपड़े बेच सकते हैं. 

मेटा का ये स्टोर लॉन्च अभी बालेनियागा, प्रादा और थॉम ब्राउन जैसे ब्रान्ड के कपड़ों की पेशकश कर रहा है.

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, मेटा, अल्फाबेट यूनिट गूगल, ट्विटर और माइक्रोसॉफ्ट ने अपडेटेड ईयू कोड ऑफ प्रैक्टिस के तहत दुष्प्रचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर भी सहमति जताई थी.