scorecardresearch

सर्दियों में बड़े काम के हैं ये इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, नहीं होने देंगे ठंड का एहसास

कई ऐसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हैं जो सर्दियों के मौसम में आपको ठंड का एहसास नहीं होने देंगे. ऐसे कई गैजेट्स हैं जो सर्दियों में आपको गर्म रखेंगे और इससे आपको काफी आराम मिलेगा. इससे आपकी जिंदगी काफी आसान होगी और सर्दियों से आप बच सकेंगे.

कई राज्यों में पारा तेजी से गिर रहा है और लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है कई राज्यों में पारा तेजी से गिर रहा है और लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है
हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट, हीटेड शॉल और इलेक्ट्रिक मसाजर आपको देगा आराम

  • गीजर, वाटर हीटर और कॉफी मेकर भी हैं जरूरी गैजेट्स

सर्दियों की मौसम शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस बार दिसंबर से लेकर फरवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी. सर्दियों के मौसम में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं लेकिन, इससे घबराने की जरूरत नहीं है. मार्केट में ऐसे कई गैजेट्स हैं जो सर्दियों में आपको गर्म रखेंगे और इससे आपको काफी आराम मिलेगा. इससे आपकी जिंदगी काफी आसान होगी और सर्दियों से आप बच सकेंगे. सर्दियों में गर्म रखने वाले गैजेट्स की हमने सूची तैयार की है जिससे पूरी सर्दी आपको काफी आराम मिलेगा.

डबल बेड हीटिंग इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट
इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को इस तरह डिजाइन किया जाता है जिससे कि बिस्तर गर्म रह सके. ये दो रिमोट कंट्रोल के साथ आता है जिससे तापमान को आसानी से घटाया या बढ़ाया जा सके. रिमोट से आप इसे बंद भी कर सकते हैं. इसे बनाने वाली कंपनी यह दावा करती है कि इससे कोई शॉक नहीं लगता और ओवरहीटिंग भी नहीं होती.

बेनी हैट ब्लूटूथ हेडफोन
जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि ये एक टोपी होता है जिसमें ब्लूटूथ भी होता है. इस हैट को पहनने के बाद आप इसे ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं. टोपी में दोनों कानों के पास स्पीकर होता है. 45 फीट की दूरी तक इसका रेंज पकड़ सकता है. यह रीचार्जेबल बैट्री के साथ आता है. इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि दो घंटे चार्ज करने पर यह 10 घंटे चलती है.

होनलाइफ यूएसबी हीटेड शॉल
होनलाइफ यूएसबी हीटेड शॉल में एक हीटिंग पैड होता है जो हाई ग्रेड कार्बन फाइबर से बना होता है. सर्दियों में आपको गर्म रखने के अलावा शॉल दर्द से राहत दिलाने में भी मदद करता है. इससे घटनों को कवर करने के अलावा, कमर या कंधे पर रखा जा सकता है.

जेनी हाउसहोल्ड इलेक्ट्रिक मसाजर
इसके अंदर पैर डालकर आप अपने पैरों को गर्म रख सकते हैं. गंदे होने पर इसे धो भी भी सकते हैं. रिमोट के जरिये इसके तापमान को आसानी से एडजस्ट भी किया जा सकता है. इसके अंदर ऑटोमेटिक शटडाउन का भी फंक्शन होता है. 60 मिनट बाद यह ऑटोमेटिक बंद हो जाता है.

गीजर
मार्केट में कई कंपनियों के गीजर उपलब्ध हैं. कुछ गीजर टच पैनल के साथ आते हैं जिसमें टेम्प्रेचर को सेट किया जा सकता है. अगल-अगल स्टोरेज कैपेसिटी के साथ मार्केट में गीजर उपलब्ध हैं. चूंकि, ठंड के मौसम में सबसे ज्यादा जरूरत गर्म पानी की पड़ती है, तो गीजर सबसे जरूरी गैजेट्स में से एक है.

वाटर हीटर
मार्केट में कई कंपनियों के वाटर हीटर उपलब्ध हैं. इसे बनाने वाली ज्यादातर कंपनियों का दावा है कि उनके प्रोडक्ट शॉक प्रूफ हैं. इसे आसानी से पानी से भरे बाल्टी में डालिये और कुछ ही मिनट के अंदर पानी गर्म हो जाता है.

कॉफी मेकर
कई कंपनियों के कॉफी मेकर मार्केट में उपलब्ध हैं. इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि कॉफी बनाने के दौरान ये ओवरफ्लो नहीं करता है. बस इसमें कुछ सेटिंग करने की जरूरत होती है.