scorecardresearch

Google ChatGPT की तरह AI लाने की कर रहा तैयारी, सर्च इंजन से जुड़ने जा रहा ये फीचर

Google Microsoft के ChatGPT मॉडल की तरह ही एक नया फीचर सर्च इंजन पर लाने जा रही है. जिसके आने का बाद गूगल और ChatGPT सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है.

Google Google
हाइलाइट्स
  • यूजर ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे

ChatGPT की तरह ही Google भी एक चैट आधारित AI भाषा मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है. गूगल के इस एआई के आने के बाद उसकी ChatGPT से कड़ी टक्कर हो सकती है. इसके साथ ही माना जा रहा है कि गूगल का एआई इसमें गेम चेंजर साबित हो सकता है. वहीं गूगल का नया Google AI मॉडल कथित तौर पर अत्याधुनिक अनुसंधान और अत्याधुनिक तकनीक के साथ डेवलप किया जा सकता है. जिसके कारण यह यह दुनिया के सबसे बेहतरीन AI लैंग्वेज मॉडल में से एक बन जाएगा. 

होगा पावरफुल लैंग्वेज मॉडल
रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल का आने वाला AI मॉडल इसकी हाल की मौजूदा सेवाओं को साथ ऐड किया जाएगा. इसके साथ ही यह यूजर्स को और भी अधिक प्रासंगिक और वैयक्तिकृत प्रतिक्रियाएँ प्रदान कर सकेगा. इसमें नए फीचर में अप्रेंटिस बोर्ड (Apprentice Bard) के नाम से एक चैटबॉट शामिल किया जा सकता है. जिसकी मदद से यूजर्स को एक्सपेरिमेंटल और नए तरीके से सर्च इंजन के साथी के तौर पर नए और पावरफुल लैंग्वेज मॉडल यूज कर सकेंगे. 

यूजर ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे 
बताया जा रहा है कि गूगल का एआई अधिक सहज और संवादी इंटरफेस प्रदान कर पाएंगे. वहीं इससे लोगों का बात करना भी काफी आसान होगा. यूजर्स इससे ज्यादा जुड़ाव महसूस कर सके ऐसा बनाने पर काम चल रहा है. Google का AI आने के बाद ऐसी और भी चीजें आने को लेकर दूसरे टेक कंपनियों पर काफी प्रभाव पड़ सकता है. इसके साथ ही इसके आने के बाद OpenAI के ChatGPT से सीधी टक्कर मिलेगी.