scorecardresearch

Glanceable Feature: गाड़ी चलाते समय Map देखने के लिए बार-बार अनलॉक करना पड़ता है फोन...अब नहीं पड़ेगी इसकी जरूरत,आ गया glanceable feature

गूगल मैप्स यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है. कंपनी अपने सभी यूजर्स के लिए ग्लांसएबल डायरेक्शन फीचर लेकर आ रही है,जिसकी मदद से यूजर्स यात्रा के दौरान पहले से भी बेहतर तरीके से दिशाओं पर ध्यान दे सकेंगें.

Google Maps Google Maps

गूगल मैप्स (Google Maps) ने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए अपने ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है. इस फीचर का नाम 'Glanceable Direction While Navigating' है. यह नया फीचर आपको हर बार फोन को अनलॉक किए बिना भी मैप्स देखने की अनुमति देगा. इसका मतलब ये हुआ कि मान लीजिए कि कुछ समय बाद आपके फोन की स्क्रीन ऑफ हो जाती है, तो इस स्थिति में आपको डायरेक्शन के लिए इसे ऑन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये वैसे ही चलता रहेगा. इससे नेविगेट करना आसान हो जाएगा और बार-बार रास्ता देखने के लिए फोन अनलॉक नहीं करना पड़ेगा.

कैसे करेगा काम?
इस फीचर की मदद से गूगल मैप्स यूजर्स को रियल टाइम में डायरेक्शन के साथ अन्य जरूरी जानकारी सीधे लॉक स्क्रीन पर दिखाएगा. इसकी वजह से यूजर को अपना फोन बार-बार अनलॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा अगर आप चलते समय, कार चलाते समय या बाइक चलाते समय दिशा से भटक जाते हैं तो मैप्स इस फीचर की मदद से ऑटोमैटिक री-रूट हो जाएगा और उसी हिसाब से रूट प्रीव्यू को भी अपडेट कर देगा.

Glanceable Directions को कैसे इनेबल करें?

सम्बंधित ख़बरें

  1. ग्लांसएबल डायरेक्शन को इनेबल करने के लिए, अपने डिवाइस पर गूगल मैप्स खोलें और स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें.
  2. अब,सेटिंग्स पर टैप करें और नीचे स्क्रॉल करें और 'नेविगेशन सेटिंग्स' नाम के विकल्प पर क्लिक करें.
  3. थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और 'glanceable direction while navigating' नाम के टॉगल को इनेबल करें.
  4. इसे इनेबल करने से यूजर्स अपने डिवाइस को लॉक करने और स्क्रीन चालू करने के बाद अपने गंतव्य के लिए डॉयरेक्शन तुरंत देख सकेंगे. यह पिछले वर्जन की तुलना में काफी उपयोगी है,जिसमें दिशा-निर्देश देखने के लिए यूजर को अपनी लॉक स्क्रीन को अनलॉक करना पड़ता था.