scorecardresearch

Apple आईडी बैलेंस में एड करें UPI या नेट बैंकिंग, ये है पूरा प्रोसेस

Apple ID Balance में यूपीआई या नेट बैंकिंग जोड़ना चाहते है तो इसका पूरी प्रोसेस हम बता रहें है. इस प्रोसेस से आप अपने IPhone और iPad से भी Apple ID Balance में यूपीआई या नेट बैंकिंग जोड़ सकते हैं.

how to add funds to apple id how to add funds to apple id
हाइलाइट्स
  • IPhone में यूपीआई आईडी जोड़ने का तरीका

  • Apple ID Balance में UPI या Net Banking जोड़ने का प्रोसेस

एप्पल के यूजर्स अब केवल भुगतान कर सकते हैं या फिर किसी की सदस्यता ले सकते हैं. ऐसा करने के लिए एप्पल के यूजर्स को अपने एप्पल आईडी में बैलेंस जोड़ना होगा. एप्पल आईडी में बैलेंस जोड़ने का एकमात्र विकल्प यूपीआइ या नेट बैंकिंग ही एक तरीका है. हम यहां बता रहे हैं कि आप अपने एप्पत आईडी बैलेंस में एक निश्चित राशि कैसे जोड़ सकते हैं. एप्पल आईडी बैलेंस में निश्चित राशि एड करने का तरीका आप अपने IPhone या iPad से आसानी से कर सकते हैं. 

IPhone या iPad से एप्पल आईडी बैलेंस में ऐसे जोड़े राशि
IPhone या iPad से एप्पल आईडी बैलेंस में एक निश्चित राशि जोड़ने के लिए आपको पहले अपने डिवाइस के सेटिंग में जाना होगा. सेटिंग में जाने के बाद आपको एप्पल आईडी पर टैप करना होगा. इसके बाद आपको भुगतान और शिपिंग विकल्प पर जाना होगा. इसके बाद आपसे भुगतान विधि चुनने के लिए कहा जाएगा. वहां पर आपको यूपीआई या नेट बैंकिंग चुनने का ऑपशन दिया होगा. 

अगर आप यूपीआई को चुनते हैं तो आपको अपना यूपीआई आईडी दर्ज करना होगा. यह यूपीआई आईडी गूगल पे, पेटीएम, फोनपे आदि की आईडी एड कर सकते हैं. वहीं अगर आप नेट बैंकिंग का चुनाव करते हैं तो आपको नेट बैंकिंग लॉगिंन क्रेडेंशियल दरिज करना होगा. उसके बाद आप अपने अनुसार निश्चित राशि एप्पल आईडी बैलेंस में एड कर सकते हैं. इसके बाद आपसे डिफॉल्ट पेयमेंट को चुनने के लिए कहा जाएगा. यूपीआई या नेट बैंकिंग में से वहीं चुने जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं. उसके बाद आप दाएं में दिए हुए ओके पर क्लिक करें. ऐसा करने पर आपके एप्पल आईडी बैलेंस में राशि जुड़ जाएगी.