scorecardresearch

Call Recording वाले सभी ऐप बैन, फिर भी इन Smartphone में आसानी से कर सकते है कॉल रिकॉर्ड

Google ने Call Recording वाले सभी ऐप को बैन कर दिया है. भले ही कॉल रिकॉर्डिंग वाले सभी ऐप बंद हो गए है, लेकिन आप अपने स्मार्टफोन से किसी का भी कॉल रिकॉर्ड कर सकते है. अपने स्मार्टफोन से कॉल रिकॉर्ड कैसे करें. इसके बारे में हम यहां बता रहें हैं.

how to call record in smartphone how to call record in smartphone
हाइलाइट्स
  • गूगल ने सभी कॉल रिकॉर्डिंग वाले ऐप बंद किया

  • अपने स्मार्टफोन से इस ट्रिक से आसानी से कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड

सभी एंड्राइड एप पर आज 11 मई से कॉल रिकॉर्डिंग बैन हो गई है.  सभी Android Apps पर Call Recording Google ने प्रतिबंध किया है. Google ने सभी एंड्रॉइड ऐप पर कॉल रिकॉर्डिंग बैन करने का कदम यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में  रखते हुए उठाया है. भले ही Google की तरफ से सभी ऐप पर कॉल रिकॉर्डिंग बैन कर दिया गया है, लेकिन फिर भी आप अपने फ़ोन में कॉल  रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. अपने फ़ोन में बिना ऐप के कॉल रिकॉर्डिंग आप कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में हम यहां बता रहे हैं. 

आपको बता दें कि सभी एंड्रॉइड फ़ोन में कॉल रिकॉर्डिंग के एक फीचर होता है. जिसका इस्तेमाल आप कॉलिंग के समय कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कर सकते हैं. सभी एंड्रॉइड मोबाइल में इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर होता है. इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर  Xiaomi/ Redmi/ Mi के स्मार्टफोन में भी दिया होता है. इसके साथ ही अन्य स्मार्टफोन में भी कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया होता है. जिससे आप आसानी से सामने वाली की कॉल पर बातें रिकॉर्ड कर सकते हैं. 

इन स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग इनबिल्ड
यही नहीं Samsung तो अपने OneUI के साथ कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर देता है. जिसकी मदद से आप Samsung के स्मार्टफोन में आप इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग की फीचर से आसानी से कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं. वहीं Realme, Oppo, Poco, OnePlus, Realme, Vivo, Tecno के स्मार्टफोन में भी इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया हुआ है. इसके अलावा अन्य स्मार्टफोन में भी इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया है. जिसका इस्तेमाल करके आप आसानी से कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.