scorecardresearch

फोन में नेटवर्क नहीं आता सही, ऑन करें यह सेटिंग बिना किसी दिक्कत के होगी बात

मोबाइल से कॉलिंग के दौरान अगर खराब नेटवर्क का सामना करना पड़ता हैं या फिर बीच में ही कॉल कट जाती है. खराब मोबाइल की समस्या को दूर करने का समाधान आप यहां पर देंख सकते हैं.

how to solve Mobile Network how to solve Mobile Network
हाइलाइट्स
  • मोबाइल में नेटवर्क नहीं आ रहा तो करें फोन रीस्टार्ट

  • मोबाइल सॉफ्टवेयर करें अपडेट मिलेगा बेहतर नेटवर्क

क्या आपके साथ भी ऐसा होता हैं कि आप फोन कॉल करने जाए और नेटवर्क गायब हो जाए. इसके साथ ही कभी-कभी ऐसा होता है कि कॉल पर बात करते समय सामने वाले की अवाज आनी बंद हो जाती है. जिसके चलते आपको कॉल बीच में कट करके दोबारा फोन करना पड़ जाता हो. अगर आप ऐसे नेटवर्क से परेशान हो गए है तो हम यहां पर 5 ऐसी ट्रिक्स और टिप्स बता रहें कि जिन्हें करने के बाद आपको किसी भी तरह की बेकार नेटवर्क से चुटकी भर में निजात मिल जाएगी. 

बेकार नेटवर्क से ऐसे करें दूर 
अगर आपको कॉलिंक के समय बेकार नेटवर्किंग का सामना करना पड़ता हैं, तो आप इसका समाधान चुटकियों में कर सकते हैं.

एरोप्लेन मोड ऑन और ऑफ करें
अगर आपको अक्सर मोबाइल पर खराब नेटवर्क का सामना करना पड़ता हैं तो आप ये तरीका अपना सकते हैं. इसके लिए आप मोबाइल सेटिंग में जाए. फिर उसके बाद कनेक्शन एंड शेयरिंग में जाए. उसके बाद एरोप्लेन मोड को ऑन कर दें. फिर कुछ 30 सेकण्ड के बाद उसे ऑफ कर दें. इसके बाद आपके फोन का नेटवर्क बेहतरीन हो जाएगा. 

मोबाइल फोन करें रीस्टार्ट
अगर आपके मोबाइल पर हमेसा नेटवर्क सही नहीं रहता हैं. जिसके चलते आप काफी परेशान रहते हैं. इससे निजात पाने के लिए आप अपनेा मोबाइल को रीस्टार्ट करें. मोबाइल को रीस्टार्ट करने पर मोबाइल का नेटवर्क बेहतरीन हो जाता हैं. साथ ही मोबइल नेटवर्किंग में कोई दिक्कत नहीं होती है. 

मैनुअली सर्च करें नेटवर्क 
अगर आपके मोबाइल में नेटवर्क की काफी समस्या आ रही हैं. वहीं आपने तमाम तरीकें अपना लिए हैं. उसके बावजूद भी आपका नेटवर्क ठीक नहीं आ रहा हैं तो आप मोबाइल का नेटवर्क मैनुवली ठीक कर सकते हैं. इसके लिए आपको मोवाइल के सेटिंग में जाना पड़ेगा. जहां पर आपको मोबाइल नेटवर्क के ऑपशन पर जाकर नेटवर्क सर्च करें. ऐसा करने से मोबाइल का नेटवर्क बेहतर हो जाता है. 

मोबाइल का सॉफ्टवेयर करें अपडेट
अगर आपके मोबाइल में बार-बार नेटवर्क की समस्या आ रही हैं. कभी-कभी ऐसा होता है कि मोबाइल का सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होता है. जिसके चलते भी मोबाइल का नेटवर्क सही से नहीं आता है. खराब नेचवर्क की समस्या से निजात पाने के लिए अपने मोबाइल का सॉफ्टवेयर अपडेट करें. 

नेटवर्क सेटिंग चेंज करें
खराब नेटवर्क होने के पीछे का एक कारण 4G टॉवर का नहीं मिलना भी होता है. दरअसल कई जगहों पर 4G टॉवर नहीं होता है, जिसके चलते नेटवर्क ठीक नहीं मिलता. इससे निजात पाने के लिए आप नेटवर्क सेटिंग बदलकर 2G या 3G पर कर लें. इससे आपका नेटवर्क बेहतर हो जाएगा.