scorecardresearch

Instagram ला रहा है शानदार फीचर, अब फोटो शेयर करना होगा और भी मजे़दार

कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर अपडेट कर रहा है. नए इंस्टाग्राम अपडेट (Instagram Update) जल्द ही उपलब्ध होंगे.

insta photos insta photos
हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम जल्द ही 9:16 साइज की तस्वीरें शेयर करने वाला फीचर लाएगा

  • फिलहाल यूजर्स इंस्टाग्राम पर 4:5 साइज की तस्वीरें शेयर कर सकते हैं.

फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. इंस्टा के नए फीचर अपडेट इसेऔर भी शानदार बनाते हैं. अब इंस्टाग्राम को और बेहतर बनाने के लिए एक और शानदार फीचर आने वाला है. 

इससे यूजर्स फोटो और वीडियो शेयरिंग को और भी एंटरटेनिंग ढंग से शेयर कर पाएंगे. द वर्ज के मुताबिक, इंस्टाग्राम जल्द ही 9:16 साइज की तस्वीरें शेयर करने वाला फीचर लाएगा. बता दें कि ये फीचर एक या हफ्ते में शुरू हो जाएगा. 

इंस्टाग्राम  हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने कहा कि "आपके पास लंबे वीडियो हो सकते हैं, लेकिन आपके पास इंस्टाग्राम पर लंबी तस्वीरें नहीं है, इसलिए हमने आपको ये सुविधा भी देने का फैसला किया है. बता दें कि फिलहाल यूजर्स इंस्टाग्राम पर 4:5 साइज की तस्वीरें शेयर कर सकते हैं.

द वर्ज की रिपोर्ट है कि कुछ फोटोग्राफर इंस्टाग्राम के टिकटॉक जैसे रीडिज़ाइन के खिलाफ हैं, लेकिन इंस्टाग्राम की नई फीड में पोस्ट के निचले हिस्से में ओवरले ग्रेडिएंट जोड़ा जाएगा. इंस्टाग्राम के रीडिजाइन के दौरान  मोसेरी ने ये भी कहा कि फोटो को फुल -स्क्रीन में दिखाने के साथ अब इंस्टाग्राम अल्ट्रा-टॉल फोटो का एक्सपीरियंस देगा. 

बता दें कि कंपनी कई दिनों से नए फीचर्स पर काम कर रही है.  ये फीचर्स यूजर्स को रिप्लाई करने, मीडिया फाइल शेयर करने के प्रोसेस के साथ चैटिंग करने को और मजेदार बनाने पर काम करेगा. कुल 7 नए फीचर इंस्टाग्राम (Instagram Features) से जुड़ने वाले हैं.