scorecardresearch

Whatsapp पर ग्रुप में हर कोई नहीं देख सकेगा आपका नंबर, कंपनी ला रही है तगड़ा सिक्योरिटी फीचर  

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप आपको अपना नंबर छिपाने का फीचर देने वाला है. इस फीचर पर कंपनी काम कर रही है. इसकी मदद से आप अपनी मर्जी से अपना फोन नंबर छिपा सकेंगे. इसके आ जाने के बाद ग्रुप के लोग आपका नंबर नहीं देख सकेंगे. 

Whatsapp Whatsapp
हाइलाइट्स
  • कंपनी नए अपडेट में जारी कर सकती है फीचर 

  • ग्रुप के दूसरे सदस्य नहीं देख सकेंगे नंबर 

आजकल ज्यादातर लोग मैसेज भेजने के लिए वाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. मेटा के इस मेसेंजर ऐप से आप या तो ग्रुप में चैट कर सकते हैं या फिर अलग से किसी एक इंसान से. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि बड़े व्हाट्सएप ग्रुप में आप हर किसी को नहीं जानते हैं, लेकिन फिर भी वो लोग आपका नंबर देख पाते हैं. या कई बार आपके न चाहने के बाद भी अलग आपका नंबर ग्रुप से निकालकर अलग से मैसेज करते हैं. 

लेकिन अब व्हाट्सएप इसी फीचर को लेकर काम कर रहा है. इसके आ जाने के बाद ग्रुप के लोग आपका नंबर नहीं देख सकेंगे. 

ग्रुप के दूसरे सदस्य नहीं देख सकेंगे नंबर 

दरअसल, वॉट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इसकी मदद से ग्रुप के दूसरे सदस्य आपका फोन नंबर नहीं देख सकेंगे. मौजूदा समय की बात करें, तो अगर कोई आपको किसी ग्रुप में एड करता है तो ग्रुप के सभी मेंबर्स आपका नंबर देख सकते हैं और आप भी उनका नंबर देख सकते हैं. बस इसी फीचर को बदलने के लिए व्हाट्सएप टेस्टिंग कर रहा है. 

कंपनी नए अपडेट में जारी कर सकती है फीचर 

कंपनी नए फीचर में आपको हाईड यानि अपना नंबर छिपाने वाला ऑप्शन देने वाली है. यानि आपकी मर्ज़ी होगी कि आप किसे अपना नंबर दिखाना चाहते हैं और किसे नहीं. हालांकि, अभी इस फीचर को लेकर ज्यादा डिटेल्स आउट नहीं की गई हैं. फीचर पर अभी काम जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले अपडेट में इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है.